साल 2009 में अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर की एक फ़िल्म आई थी जिसका नाम था ‘दिल्ली 6’. हालांकि, फ़िल्म तो हिट नहीं रही, लेकिन इस फ़िल्म का ‘मसकली’ सॉन्ग बेहद हिट रहा था. इस गाने के चाहने वालों की आज भी कोई कमी नहीं है.

youtube

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार प्रसून जोशी के बोल, मोहित चौहान की खनकती आवाज़ और ए.आर रहमान के लाजवाब म्यूज़िक ने इस गाने को सुपरहिट बना दिया था. लेकिन 11 साल बाद ये गाना एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं.

दरअसल, इस गाने के सुर्ख़ियों में आने के पीछे की असल वजह है इसका नया वर्ज़न ‘मसकली 2.0’. पुराने गानों को बर्बाद करने के लिए मशहूर तनिष्क बागची ने ‘मसकली 2.0’ को बनाया है. सिंगर तुलसी कुमार और सचेत टंडन ने इस गाने को गया है. जबकि सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सुतारिया ने इसमें एक्टिंग की है.

अब आते हैं मुद्दे की बात पर! 

सबसे पहली बात तो ये कि ‘मसकली 2.0’ गाने को लोगों ने ज़रा सा भी पसंद नहीं किया. गीतकार प्रसून जोशी और सिंगर मोहित चौहान ही नहीं इस गाने को बनाने वाले ए.आर रहमान भी इसके न्यू वर्ज़न को लेकर नाराज़गी जाता चुके हैं. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसके लिए ‘RIP Masakali’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

दिल्ली मेट्रो को भी रास नहीं आया ये गाना 

अब आप सोच रहे होंगे कि दिल्ली मेट्रो का ‘मसकली’ गाने से क्या लेना देना? तो बता दें कि ये गाना दिल्ली मेट्रो में भी फ़िल्माया गया था. कानों में लीड लगाए सोनम कपूर इसी गाने पर मेट्रो में झूमती हुई दिखाई देती हैं. 

idiva

दिल्ली मेट्रो ने बाकायदा ट्वीट कर कहा कि, मसकली के पुराने वर्ज़न को कोई मात नहीं दे सकता. वैसे भी हमारा इस गाने के प्रति झुकाव है क्योंकि इसमें दिल्ली मेट्रो को दिखाया गया था. 

जयपुर पुलिस ने लिए ‘मसकली 2.0’ के मज़े 

जयपुर पुलिस तो ‘मसकली 2.0’ को लेकर इन सबसे 4 क़दम आगे रही. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को जयपुर पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी नियम तोड़े तो उसे ‘मसकली 2.0’ गाना सुना देंगे.  

चलिए अब आप भी ओरिजिनल ‘मसकली’ सुन ही लीजिए-