पिछले कई महीनों से हम सब OTT प्लेटफ़ॉर्म्स पर अलग-अलग फ़िल्में और वेब सीरीज़ देख अपना मनोरंजन कर रहे हैं. ख़ैर, शुरुआत हमने मजबूरी में की थी, मगर अब मज़ा आने लगा है. मगर इस बीच कई बार ऐसा भी लगा है कि यार, अब तो कुछ नया है ही नहीं देखने को, क्या देखें! मगर हमेशा की तरह फिर कुछ नया मिल ही जाता है.

आपको इस उलझन से निकालने के लिए ही हम आपका एंटरटेनमेंट का स्टॉक फ़िल करने आए हैं. SonyLIV प्लेटफ़ॉर्म का नाम तो सुना ही होगा और नहीं तो अब सुन लीजिए क्योंकि यहां पर भी कंटेंट की कमी नहीं है बॉस. तो चलिए हो जाइए तैयार, हम लाए हैं इस प्लेटफ़ॉर्म पर स्ट्रीम हो रहे ग़ज़ब के शोज़ और फ़िल्मों के नाम.

1. राम सिंह चार्ली

यह फ़िल्म आपका परिचय एक सर्कस आर्टिस्ट के जीवन की क्रूर वास्तविकता से करवाएगी. कैसे उसका सर्कस बंद हो जाने के बाद उसका पूरा जीवन बिखर जाता है. फ़िल्म के लीड रोल में कुमुद मिश्रा हैं.

यहां क्लिक कर देखें.

2. कड़क

कड़क एक डार्क कॉमेडी फ़िल्म है. फ़िल्म मुंबई में रहने वाले एक कपल पर है जो दिवाली की रात अपने घर एक पार्टी रखते हैं. इसके बाद, उस रात ऐसी बहुत सी घटनाएं होती हैं जो कई सारे राज़ खोलती है.

यहां क्लिक कर देखें.

3. भोंसले

पॉलिटिक्स में लिपटी यह कहानी एक बुजुर्ग पुलिस कॉन्सटेबल, भोंसले की है जो अब रिटायर हो चुका है. उनका कोई परिवार नहीं है. उनके बगल वाले कमरे में एक नॉर्थ इंडियन लड़की अपने छोटे भाई लालू के साथ रहने आती है. भोंसले इन दोनों से अपनेपन का एक नाता जोड़ लेता है. ये कहानी ऐसे समय की है जब मुंबई में, महाराष्ट्रीयन राजनेताओं ने उत्तर-भारतीय लोगों से निकलने के लिए हिंसा का सहारा लिया था.

यहां क्लिक कर देखें.

4. फ़िल्मिस्तान

फ़िल्मिस्तान कहानी है सनी नामक हंसमुख लड़के की. सनी एक मिमिक्री आर्टिस्ट है और बड़ा हीरो बनना चाहता है परंतु उसे मौका नहीं मिलता. संघर्ष के दिनों में एक बार उसे अमेरिकी यूनिट के साथ सीमा पर डॉक्यूमेंट्री शूट करने का मौका मिलता है. शूटिंग के लिए राजस्थान जाता है और वहां एक इस्लामी आतंकवादी समूह अमेरिकी दल का पता-ठिकाना पूछने के लिए सनी का अपहरण कर लेता है. सनी अपने आपको दुश्मन की सीमा में पाता है. बावजूद इसके सनी का सिनेमा के प्रति जुनून कम नहीं होता और जब कट्टरपंथी फिरौती के लिए उसका वीडियो बनाते हैं तो वह खुद उसे डायरेक्ट करता है.

यहां क्लिक कर देखें.

5. JL50

यह सीरीज़ एक हवाई जहाज़ के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें 35 साल पहले गायब हुए एक प्लेन अचानक से फिर से सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाता है. इसके बाद इसपर जांच होती है.

यहां क्लिक कर देखें.

6. अवरोध

18 सितंबर 2016 को, भारतीय सेना पर कश्मीर के उरी में अब तक का सबसे घातक हमला हुआ. जिसके 10 दिन बाद, भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया. यह सीरीज़ भारतीय सेना द्वारा हुई गई सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग पर एक नज़र डालती है.

यहां क्लिक कर देखें.

7. अनदेखी

एक सच्ची घटना पर आधारित, अनदेखी एक हिंदी थ्रिलर है जो समाज की क्रूर वास्तविकता पर रौशनी डालती है. एक शादी के दौरान एक महिला को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी जाती है और वहां मौजूद सभी से इसे अनदेखा करने की बात कही जाती है.

यहां क्लिक कर देखें.

8. योर ऑनर

लुधियाना का एक जज जो अपने बेटे को एक हिट एंड रन केस से बचाने के लिए सारी नैतिकता भूल जाता है.

यहां क्लिक कर देखें.

9. गुल्लक

एक सिंपल, मिडिल क्लास फ़ैमिली पर आधारित ये सीरीज़ बस एक आम परिवार के रोज़ के लड़ाई-झगड़े, प्यार, शरारत को बड़ी ही ख़ूबसूरती और सरलता से कहती है.

यहां क्लिक कर देखें.

10. अ कन्फ़ेशन

यह सीरीज़ एक मर्डर पर आधारित है जिसमें डिटेक्टिव Steve Fulcher एक लापता महिला के हत्यारे को पकड़ने का इरादा रखता है, भले ही ऐसा करने में उनकी प्रतिष्ठा और करियर दोनों बर्बाद हो जाए.

यहां क्लिक कर देखें.

11. डार्क वॉटर्स

यह एक सच्ची घटना पर आधारित थ्रिलर है जिसमें एक कॉर्पोरेट पर्यावरण वकील, ड्यूपॉन्ट नामक एक रासायनिक कंपनी के खिलाफ़ क़दम लेता है जिसने एक क्षेत्र के आसपास के हजारों लोगों और पशु धन को प्रभावित किया है.

यहां क्लिक कर देखें.

12. 1917

‘1917’ एक एक्शन से भरपूर फ़िल्म है, जो दो सैनिकों के इर्द-गिर्द केंद्रित है. जिन्हें प्रथम विश्व युद्ध के दौरान एक असंभव काम दिया जाता है - दुश्मन के इलाके के बीच से निकलना है और एक संदेश देना है जो 1600 लोगों के जीवन को बचाएगा.

यहां क्लिक कर देखें.

देखिएगा ज़रूर !