कोरोना वायरस महामारी के कारण क़रीब तीन महीनों तक टीवी सीरियल्स की शूटिंग नहीं हो पाई. इसलिए इनके नए एपिसोड की जगह पुराने ही दिखाए जा रहे थे. लेकिन अब कुछ नियमों के साथ सरकार ने शूटिंग करने की इजाज़त दे दी है. कुछ सीरियल्स की शूटिंग शुरू भी हो गई है. 

इनमें लोगों के चहेते टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का नाम भी शामिल है. इसके नए एपिसोड्स का इंतज़ार दर्शक बड़ी ही उत्सुकता से कर रहे हैं. वहीं शो के लीड कैरेक्टर जेठालाल उर्फ़ दिलीप जोशी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद शूटिंग करने का उनका एक्सपीरियंस कैसा रहा.  

Dilip Joshi aka Jethalal on resuming the shoot
Source: timesofindia

दिलीप जोशी ने दो दिन पहले ही अपने शो की शूटिंग शुरू की है. उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कहा-'पहले दो दिन तो लगा कि जैसे हम किसी हॉस्पिटल में शूटिंग कर रहे हैं. चारों तरफ सैनिटाइज़र की महक आ रही थी और सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे. ऐसे माहौल में हम इस बात को लेकर परेशान थे कि हम कैसे यहां कॉमेडी कर पाएंगे. फिर मैंने सोचा कि समय ही ऐसा क्या कर सकते हैं. यही न्यू नॉर्मल है और इसी में हमें शूटिंग करनी होगी.'

Dilip Joshi aka Jethalal on resuming the shoot
Source: zoomtventertainment

उन्होंने आगे कहा कि उनकी पूरी टीम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है कि पहले के जैसे ही लोगों को फिर से एंटरटेन कर सकें. दिलीप ने बताया कि वो सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन्स का पालन कर रहे हैं.

दिलीप ने कहा- 'शो के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने सेट पर सभी नियमों के तहत सुविधाएं मुहैया कराई हैं. हमारी टीम बड़ी है, कई लोग एक साथ काम करते हैं इसलिए एहतियात भी ज़्यादा रखनी होती है.' 

Dilip Joshi aka Jethalal on resuming the shoot

उन्होंने बताया कि शो की शूटिंग के दौरान सभी मास्क पहने रहते हैं, सिवाय एक्टर्स के. क्योंकि मास्क के साथ वो शूट नहीं कर पाएंगे. लेकिन डायरेक्टर के कट बोलते ही वो मास्क पहन लेते हैं. समय-समय पर शो के सेट और मेकअप रूम को सैनिटाइज़ किया जाता है. हर जगह पर सैनेटाइज़र रखे हैं और थोड़ी-थोड़ी देर बाद सभी अपने हाथ सैनिटाइज़ करते रहते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.