बहुत से भारतीय कलाकार्स का सफ़र भारतीय सिनेमा से होते हुए विदेशी सिनेमा तक पहुंचता है. बॉलीवुड स्टार्स जैसे अनुपम खेर, इरफ़ान ख़ान, प्रियंका चोपड़ा, अली फ़ज़ल आदि हॉलीवुड की फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. कई स्टार्स ने ये साबित कर दिया है कि इरादे पक्के हों तो आप कहीं भी पहुंच सकते हैं.

हॉलीवुड में भारतीय स्टार्स की मौजूदगी बीते कुछ सालों में काफ़ी बदली है, यूं समझ लीजिए बढ़ी है. The White Tiger के लिए औदर्श गौरव को न सिर्फ़ विश्व स्टेज पर नाम और प्रशंसा मिली बल्कि उन्होंने BAFTA का नोमिनेशन भी हासिल कर लिया.  

2021 में हॉलीवुड फ़िल्मों में नज़र आ सकते हैं ये इंडियन स्टार्स-

1. सुनील शेट्टी 

सुनील शेट्टी ने 2007 में हॉलीवुड डेब्यू किया था. ब्रिटिश फ़िल्म Don't Stop Dreaming में उनके किरदार का नाम Dave था. News18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुनील शेट्टी, Call Centre फ़िल्म में लीड रोल में नज़र आएंगे. इस फ़िल्म में शेट्टी ने एक सिख पुलिस अफ़सर का किरदार निभा रहे हैं जो एक करोड़ों के स्कैम में फंस जाता है, फ़िल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित बताई जा रही है.  

2. धनुष  

धनुष हॉरर फ़िल्म The Gray Man से डेब्यू करेंगे. ये फ़िल्म नेटफ़्लिक्स (Netflix) पर रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म का बजट 1500 करोड़ बताया जा रहा है. Business Today की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फ़िल्म में Chris Evans, Ryan Gosling, Ana de Armas जैसे बड़े एक्टर्स हैं.  

3. रितिक रोशन 

Hindustan Times की रिपोर्ट के मुताबिक़, रितिक रोशन ने US Agency, Gersh के साथ प्रोजेक्ट साइन किया है. बताया जा रहा है कि रितिक कई स्क्रीप्ट्स देख रहे हैं.  

4. पंकज त्रिपाठी 

पंकज त्रिपाठी ने Extraction में कैमियो किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो वो एक और हॉलीवुड फ़िल्म की शूटिंग कर रहे हैं. इस फ़िल्म का नाम फ़िल्हाल पता नहीं और इस फ़िल्म से जुड़ी बेहद कम रिपोर्ट्स ही आई हैं.  

5. शोभिता धुलिपाला 

शोभिता धुलीपाला, सिकंदर खेर के साथ हॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ होने वाले देव पटेल के डायरेक्शनल डेब्यू (Directional Debut) Monkey Man में नज़र आएंगी शोभिता.  

ये भी पढ़िए- 10 ऐसी हॉलीवुड फिल्म्स जो है अपने बॉलीवुड से इन्सपायर्ड 

पेशकश कैसी लगी कमेंट बॉक्स में बताइए.