दिवाली(Diwali) ऐसा त्यौहार है जिसका इंतज़ार पूरा देश और देशभर के व्यापारी बड़ी ही बेसब्री से करते हैं. इस त्यौहार पर लोग जमकर पैसे जो ख़र्च करते हैं. इतना ही नहीं बहुत से प्रोडक्शन हाउस तो इसके आस-पास ही अपनी फ़िल्में रिलीज़ करने की कोशिश करते हैं ताकी इस मौक़े को भुनाया जा सके.

हर साल की तरह इस साल भी कई फ़िल्में दिवाली के अवसर पर आपका मनोरंजन करने को तैयार हैं. OTT से लेकर सिनेमाघरों तक में ये सभी फ़िल्में फ़ेस्टिव सीज़न में दर्शकों का मनोरंजन करने आ रही हैं.


चलिए जानते हैं कि इस बार दिवाली के मौक़े पर कौन-सी फ़िल्में और वेब सीरीज़ आपका एंटरटेनमेंट करने आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें: सिर्फ़ स्टार्स से नहीं, कहानी से भी चलती हैं फ़िल्में. जैसे कम बजट में बनी ये 12 हिट फ़िल्में

1. सूर्यवंशी 

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ़ की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है. इसमें रणवीर सिंह और अजय देवगन भी कैमियो रोल करते दिखाई देंगे. 

suryavanshi
Source: jansatta

2. Annaatthe 

साउथ इंडियन मूवी लवर्स के लिए भी दिवाली पर सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म Annaatthe 4 नवंबर को रिलीज़ होगी. फ़ेमस डायरेक्टर शिवा द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में नयनतारा भी लीड रोल में हैं. 

Annaatthe
Source: gulte

3. मीनाक्षी सुंदरेश्वर 

इस मूवी में सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी की जोड़ी पहली बार किसी फ़िल्म में दिखाई देगी. इसमें उन्होंने एक न्यूली मैरिड कपल का रोल निभाया है जो एक दूसरे से बिलकुल अलग हैं. ये 5 नवंबर को Netflix पर रिलीज़ होगी. 

Meenakshi Sundareshwar
Source: The Indian Express

4. Narcos: Mexico: Season 3 

Narcos: Mexico का सीज़न 3 भी Netflix पर 5 नवंबर को रिलीज़ होगा. इस बार इसमें मेक्सिको के ड्रग डीलर्स की कहानी दिखाई जाएगी. 

Narcos: Mexico: Season 3
Source: wordpress

5. No-Means-No 

ये एक Indio-Polish रोमांटिक-थ्रिलर मूवी है जो 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. इसमें ध्रुव वर्मा, गुलशन ग्रोवर, शरद कपूर और अन्ना गुज़िक मुख्य किरदार निभाते दिखाई देंगे. ये हिंदी, अंग्रेज़ी और पोलिश भाषा में शूट की गई है. 

No-Means-No gulshan grover
Source: glamsham

6. The Electrical Life of Louis Wain  

Amazon Prime Video पर ये हॉलीवुड मूवी रिलीज़ होगी. इसमें हॉलीवुड एक्टर Benedict Cumberbatch ने एक ब्रिटिश कलाकार का रोल प्ले किया है जिसे बिल्लियों से बहुत प्यार है. इसकी कहानी आर्टिस्ट Louis Wain से प्रेरित है जिन्हें बिल्लियों की पेंटिंग्स बनाने के लिए जाना जाता है. 

the electrical life of louis wain
Source: amazon

हैप्पी दिवाली/एंटरटेनमेंट.