2002 में अभिनेत्री प्रीति झंगियानी (Preeti Jhangiani) ने यश चोपड़ा (Yash Chopra) की फ़िल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई और प्रीति झंगियानी भी छा गईं. फ़िल्म में उन्होंने एक सीधी साधी लड़की का रोल अदा किया, जो बेहद कम उम्र में विधवा हो जाती है. प्रीति के रोल में सादगी और मासूमियत थी, जो लोगों के दिलों को छू गई.  

प्रीति झंगियानी
Source: tosshub

फ़िल्म की सफलता के बाद प्रीति के साथ भी वही हुआ, जो अधिकतर स्टार्स के साथ होता है. उन्हें रातों-रात कामयाबी तो मिली, लेकिन बॉलीवुड में ज़्यादा समय तक न टिक सकीं.  

ये भी पढ़ें: फ़िल्म 'मोहब्बतें' को घोलकर पी जाने वाले मनुष्यों को ही इस क्विज़ में शत प्रतिशत नंबर आएंगे 

प्रीति झंगियानी का फ़िल्मी सफ़र  

अभिनेत्री के करियर की शुरुआत मॉडलिंग से हुई थी. इसके बाद वो राजश्री प्रोडक्शन के तले बने म्यूज़िक वीडियो 'छुई मुई सी तुम' में नज़र आईं. म्यूज़िक वीडियो हिट था, जिसके बाद उन्हें विज्ञापनों में काम करने का मौक़ा मिला. 'नीमा सैंडल सोप' के विज्ञापन ने उन्हें काफ़ी पॉपुलर बनाया. इस दौरान उन्हें तेलुगु फ़िल्म 'थम्मूदू' में अपनी अदाकारी दिखाने का मौक़ा मिला. प्रीति के करियर को उड़ान तब मिली जब उन्हें यश चोपड़ा की फ़िल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला.  

प्रीति झंगियानी
Source: cdn

मोहब्बतें के बाद प्रीति 'ना तुम जानो ना हम', 'आवारा पागल दीवाना', 'चांद के पार चलो', 'LOC कारगिल', 'देखो ये है मुंबई रियल लाइफ़' जैसी फ़िल्मों में नज़र आईं, लेकिन दर्शकों पर कुछ प्रभाव नहीं छोड़ पाईं. 

ये भी पढ़ें: नीली आंखों और चॉकलेटी लुक वाले जुगल हंसराज अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं, जानना चाहते हो? 

कुछ इस तरह कहा इंडस्ट्री को अलविदा 

कई फ़िल्मों में असफ़ल होने के बाद प्रीति झंगियानी ने मुश्ताक ख़ान से शादी करने का फ़ैसला लिया. प्रीति और मुश्ताक का रिश्ता ज़्यादा नहीं चला. इसके बाद दोनों का तलाक़ हो गया. हांलाकि, कुछ समय बाद अभिनेत्री ने नई ज़िंदगी शुरू करने का फ़ैसला लिया और मॉडल परवीन डबास से शादी कर ली. अब प्रीति और परवीन के दो बेटे हैं, जिनका नाम जयवीर डबास और देव डबास है. फ़िल्मी दुनिया से दूर वो अपने परिवार के साथ सुकून भरी ज़िंदगी जी रही हैं.

Bollywood Actress preeti jhangiani
Source: assettype

फ़िल्मों से दूर प्रीति झंगियानी अब सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. वो अक़सर ही फ़ैंस के साथ फ़िटनेस वीडियो शेयर किया करती हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि आज भी अदाकार के चेहरे पर पहले जैसी सादगी और मासूमियत बरकरार है.