सोन परी एक ऐसा शो था, जिसको बीते दौर के हर बच्चे ने देखा है. शो भले ही ख़त्म हो गया हो मगर उसकी कहानी और किरदार हमेशा के लिए हमारे साथ रह गए. ख़ासकर, 'फ़्रूटी', 'सोना आंटी' और 'अल्तु'. आइए, ज़रा जानते हैं कि आजकल ये लोग कर क्या रहे हैं? 

indian 90s serial
Source: movierdo

फ़्रूटी

frooti son pari
Source: postoast

'फ़्रूटी' का रोल किया था तनवी हेगड़े ने. तन्वी को कई लोग शायद रसना गर्ल से भी जानते होंगे. वह रसना बेबी कॉन्टेस्ट की विनर रही थीं. इसके बाद उन्होंने रसना के लिए एक कैंपेन भी किया था जो बहुत लोकप्रिय हुआ था. 'सोन परी' के अलावा तन्वी ने 'शाका लाका बूम बूम' के भी कुछ एपिसोड्स किए हैं. 

ये भी पढ़ें: 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' का 'लड्डू' याद है? जानिए आजकल कैसे हैं उसके हाल-चाल 

टीवी में सफलता पाने के बाद तन्वी के हाथ कई फ़िल्मों के रोल भी लगे. सबसे पहले साल 2000 में 'गज गामिनी' में एक किरदार मिला. इस फ़िल्म को मशहूर पेंटर एम.एफ़. हुसैन ने डायरेक्ट किया था. इसके बाद तन्वी को 'चैंपियन', 'राहुल', 'वाह! लाइफ हो तो ऐसी!' फ़िल्मों में काम करने का मौका मिला. आख़िर बार, तन्वी मराठी फ़िल्म 'अथांग' में नज़र आई थीं.  

सोन परी

son pari serial cast
Source: alchetron

'सोन परी' का रोल मृणाल देव कुलकर्णी ने किया है. सीरियल में वह सुनहरे रंग के कपड़े पहनी बिलकुल अपने नाम 'सोन परी' की तरह लगती थी. वैसे, मृणाल हिंदी और मराठी इंडस्ट्री में एक जाना-माना चेहरा हैं. 

पुणे में जन्मे मृणाल ने 16 की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अब तक 22 टीवी शो करे हैं. कई बॉलीवुड फ़िल्मों का भी हिस्सा रही हैं. हाल ही में उन्हें 'जीत की ज़िद' वेब सीरीज़ में देखा गया था.  

ये भी पढ़ें: क्या आप भी चाहते हैं कि इन 15 पुराने क्लासिक शोज़ का दूसरा पार्ट बने? 

अल्तु अंकल

best 90s serial
Source: youtube

'अल्तु अंकल' सभी बच्चों के प्रिय थे. इस रोल को एक्टर, अशोक लोखंडे ने निभाया था. वह नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के छात्र रह चुके हैं. उन्होंने बहुत सारे टीवी सीरियल किए हैं. 

'चाणक्य', 'सरफ़रोश', 'दिया और बाती हम' कुछ ऐसी ही उनके चर्चित कार्यक्रमों में से हैं. आजकल वह 'काटेलाल और संस' सीरियल में नज़र आ रहे हैं.  

रोहित  

indian tv serials
Source: superstarsbio

सीरियल में 'फ़्रूटी' के पिता का रोल विवेक मुशरान ने निभाया है. विवेक ने 1991 में आई सुभाष घई की फ़िल्म 'सौदागर' से ज़ोरदार एंट्री मारी थी.  इसके बाद उन्होंने 'बेगम जान', 'वीरे दी वेडिंग' जैसी फ़िल्मों में काम किया है. आख़िरबार उन्हें ZEE5 की एक वेब सीरीज़ Never Kiss Your Best Friend में देखा गया है. 

काली परी

son pari serial
Source: bollywooddadi

अब अच्छाई है तो बुराई के रूप में 'काली परी' थी. जिसका रोल उपासना सिंह ने निभाया था.  उपासना को कौन नहीं जानता है. आज वो घर-घर में बुआ जी के नाम से जानी जाती हैं. उपासना फ़िल्मों से लेकर सीरियल हर जगह अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं.  

ख़ैर, ये तो हमने आपको सारी जानकारी दे दी है. आप अपने पसंदीदा किरदार के बारे में कमेंट बताइए.