बॉलीवुड (Bollywood), पर्दे पर दिलचस्प कहानियां दिखाता है और पर्दे के पीछे रोचक क़िस्से बनाता है. वो क़िस्से जो सुनने वालों को कॉन्ट्रोवर्शियल भी लग सकते हैं और मज़ेदार भी. ऐसा ही एक क़िस्सा 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री तनूजा (Tanuja) और बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र (Dharmendra) से जुड़ा है. 

 Tanuja
Source: pinimg

दोनों ही उस वक़्त इंडस्ट्री के बड़े सितारे थे. उन्होंने साथ में कई फ़िल्मों में काम भी किया. इनमें 'चांद और सूरज', 'बहारें फिर आएंगी', 'इज़्‍ज़त' और 'दो चोर' जैसी फ़िल्में शामिल हैं. तनूजा और धर्मेंद्र के बीच काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं. मगर एक वक़्त ऐसा भी आया था, जब तनूजा ने ग़ुस्से में धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंंने धर्मेंद्र को 'बेशर्म' तक कह डाला था. 

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब 'सात हिंदुस्तानी' के डायरेक्टर ने सोचा था कि अमिताभ घर से भाग कर आए हैं

धर्मेंद्र और तनूजा साथ में पीते थे शराब

Dharmendra
Source: pinimg

ये क़िस्सा 1965 का है. 2014 में फ़िल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में तनूजा ने बताया 'हम फ़िल्म 'चांद और सूरज' की शूटिंग कर रहे थे. हम दोनों साथ में ख़ूब मस्ती करते थे और शराब पीते थे. धर्मेंद्र ने मुझे अपनी पत्नी प्रकाश और बच्चों से भी मिलवाया. उस वक़्त सनी 5 साल के और उनकी बेटी लाली 6 महीने की थी.'

जब तनूजा ने धर्मेंद्र को मारा थप्पड़

दरअसल, तनूजा और धर्मेंद्र काफ़ी वक़्त साथ गुज़ारते थे. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि तनूजा भड़क उठीं. उन्होंने बताया कि धर्मेंद्र एक दिन उनके साथ फ़्लर्ट करने की कोशिश करने लगे. धर्मेंद्र की इस हरकत पर वो चौंक गईंं. ऐसे में उन्होंने धर्मेंद्र की इस आशिक़ मिजाज़ी का जवाब थप्पड़ से दिया. 

उन्होंने कहा, 'बेशर्म, मैं तुम्हारी बीवी को जानती हूं और तुम्हारी इतनी हिम्मत की मुझसे फ़्लर्ट करो.'

flirt
Source: bollywoodshaadis

शर्मिंद्रा धर्मेंद्र एक अजीब सी ज़िद पर अड़ गए

तनूजा ने बताया कि धर्मेंद्र इसके बाद काफ़ी शर्मिंदा हुए थे. इतना कि वो तनूजा से ज़िद करने लगे कि वो उन्हें अपना भाई बना लें. धर्मेंद्र ने कहा, 'तनू मेरी मां, मैं सॉरी बोलता हूं. मुझे अपना भाई बना लो.'

Chand Aur Suraj
Source: ytimg

हालांकि, तनूजा ने धर्मेंद्र को साफ़ मना कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका एक भाई है और वो उसके साथ ख़ुश हैं. मगर धर्मेंंद्र इस क़दर ज़िद पर अड़ गए कि आख़िर में तनूजा को उनकी कलाई पर काला धागा बांंधना पड़ा. 

बता दें, धर्मेंद्र और तनूजा ने तो साथ काम किया ही है. साथ में उनके बच्चे भी एक साथ काम कर चुके हैं. बॉबी देओल ने काजोल के साथ फ़िल्म 'गुप्त' और तनिशा ने फिल्म 'टैंगो चार्ली' में काम किया था.