सोनू निगम की आवाज़ के कदरदान देश ही नहीं दुनिया के कोने-कोने में आपको मिल जाएंगे. ख़ासकर 90’s के दौर में बड़े हुए लोग जो सोनू निगम के गानों को सुनकर प्यार की गलियों में लुका-छुपी खेलने की कोशिश करते थे. रोमांस के किंग शाहरुख़ पर फ़िल्माए गए कई गानों को सोनू निगम ने अपनी आवाज़ देकर हमेशा-हमेशा के लिए अमर कर दिया है. जैसे 'सूरज हुआ मध्यम...', 'हर घड़ी बदल रही है...', 'तू ही तू सतरंगी रे...', 'दो पल रुका...'.लिस्ट काफ़ी लंबी है. 

सोनू निगम को बचपन से ही गाने का शौक़ था. वो अपने पिता अगम कुमार निगम के साथ कई बार स्टेज पर परफ़ॉर्म भी करते थे. सोनू निगम ने बचपन में एक बार सुपरहिट सीरियल महाभारत का टाइटल गीत भी गाया था.

mahabharat
Source: koimoi

यादों की गलियों में जाकर ख़ुद सोनू निगम ने इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसकी ख़ासियत ये है कि जब वो स्टेज पर गाना गा रहे थे तब उनके सामने शो के डायरेक्टर बी. आर. चोपड़ा भी मौजूद थे. 

Sonu Nigam
Source: seelatest

सोनू निगम ने 16 साल कि उम्र में महाभारत का टाइटल सॉन्ग गाया था. इसे याद करना और उसे सेम सुर और ताल के साथ गाना जैसे सिंगर महेंद्र कपूर ने गाया था कोई आसान बात नहीं थी. मगर ये कमाल सिर्फ़ सोनू ही कर सकते थे. आप भी देखिए:  

ये वीडियो 17 सितंबर 1989 का है.  इस गाने को सोनू निगम ने इंदौर के तालकटोरा स्टेडियम में लाइव ऑर्केस्ट्रा के साथ सैकड़ों लोगों के सामने गाया था. इस आयोजन में महाभारत सीरियल से जुड़े स्टार्स भी मौजूद थे. सोशल मीडिया पर उनके द्वारा गाया गया ये गीत लोगों को ख़ूब पर पसंद आ रहा है. आप भी देखिए उनके रिएक्शन:

सोनू निगम द्वारा गाए गए महाभारत के टाइटल सॉन्ग ने आपके दिल को छुआ कि नहीं? 
Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.