आमिर ख़ान और अक्षय कुमार (Aamir Khan And Akshay Kumar) बॉलीवुड के दो बड़े सुपरस्टार हैं. इन दोनों की ही फ़िल्में अगस्त में एक ही तारीख़ पर रिलीज़ होने जा रही हैं. आमिर ख़ान की 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और अक्षय की 'रक्षाबंधन' (Raksha Bandhan). एक बार फिर खिलाड़ी कुमार और मिस्टर परफेक्शनिस्ट की बॉक्स ऑफ़िस पर टक्कर होने वाली है.

मतलब हमें 11 अगस्त को बॉक्स ऑफ़िस पर दो सुपरस्टार्स की फ़िल्मों के बीच क्लैश देखने को मिलेगा. मगर क्या आप जानते हैं इससे 15 साल पहले भी इनकी फ़िल्मों के बीच क्लैश हो चुका है?

ये भी पढ़ें: लगान से लेकर दिलवाले तक, ये हैं वो बॉलीवुड फ़िल्में जो बॉक्स ऑफ़िस पर हुई थीं क्लैश 

एक ही दिन रिलीज़ हुई थीं ये फ़िल्में

welcome movie
Source: amazon

बात साल 2007 की है, जब अक्षय कुमार की ‘वेलकम’ (Welcome) और आमिर ख़ान की ‘तारे ज़मीन पर’ (Taare Zameen Par) एक साथ एक ही दिन रिलीज़ हुई थी. ‘वेलकम में अक्षय कुमार के अलावा कैटरीना कैफ़, नाना पाटेकर, अनिल कपूर, परेश रावल जैसे स्टार्स थे. ये एक कॉमेडी फ़िल्म थी जिसे अनीस बज़मी ने डायरेक्ट किया था. मूवी दर्शकों को ख़ूब पसंद आई थी. इसने बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 122 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था.

ये भी पढ़ें: 'तारे ज़मीन पर' से जुड़ा ये क्विज़ खेल कर दिखाइए आप इसके कितने बड़े फ़ैन हैं 

बतौर निर्देशक आमिर ख़ान की पहली मूवी थी ये

Taare Zameen
Source: amazon

वहीं ‘तारे ज़मीन पर’ आमिर ख़ान की बतौर निर्देशक पहली मूवी थी. इसमें आमिर और दर्शील सफारी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसमें 8 साल के बच्चे की कहानी थी जो दुर्लभ बीमारी से पीड़ित था. इस फ़िल्म को भी दर्शकों और क्रिटिक्स ने ख़ूब सराहा था. इसने बॉक्स ऑफ़िस पर क़रीब 61 करोड़ रुपये कमाए थे.

आज भी दर्शक इन दोनों फ़िल्मों को पसंद करते हैं.

lal singh chaddha
Source: amazon

बीते 15 सालों में दोनों ही फ़िल्मों ने टीवी पर भी दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया है. इन दोनों ही फ़िल्मों के फ़ैन पूरे देश में मौजूद हैं. अब देखना ये है कि आने वाली 11 अगस्त को जनता किस सुपरस्टार की फ़िल्म को ज़्यादा पसंद करती है.

Aamir Khan And Akshay Kumar 

raksha bandhan 2022 movie
Source: sangbadpratidin

एक बार फिर से इतिहास दोहराया जाएगा और एक बार फिर से हम सभी बॉक्स ऑफ़िस क्लैश के गवाह बनेंगे. आपके हिसाब से इस लड़ाई में कौन जीतेगा और कौन हारेगा?