When Ashish Vidyarthi Really Faced Death: जीवन की सबसे बड़ी सच्चाई ये है कि जिसका इस धरती पर जन्म हुआ है उसकी मृत्यु निश्चित है. वहीं, फ़िल्मी दुनिया इस सच्चाई से बिल्कुल अलग है. यहां एक्टर्स को कई बार जख़्मी और कई बार मरना भी पड़ता है. 


वहीं, कई बार ऐसा भी हुआ जब शूटिंग के दौरान एक्टर्स सच में जख़्मी हुए. इस लेख में हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वो फ़िल्मों में कई बार मरने की एक्टिंग कर चुके हैं, लेकिन शूटिंग के दौरान ही एक बार उनका सामान सच में मौत से हो जाता है.
 
ये क़िस्सा जुड़ा है एक्टर आशीष विद्यार्थी से, जो बॉलीवुड के चुनिंदा विलेन में गिने जाते हैं. आइये, इस लेख में विस्तार से जानते हैं पूरी घटना के बारे में.    

आइये, अब विस्तार से पढ़ते हैं पूरा आर्टिकल (When Ashish Vidyarthi Really Faced Death)

बॉलीवुड के टॉप के विलेन में गिनती

Ashish Vidyarthi
Source: timesofindia

एक्टर आशीष विद्यार्थी की गिनती बॉलीवुड के टॉप के विलेन में होती है. आशीष क़रीब तीन दशकों से बॉलीवुड फ़िल्मों और टीवी शोज़ करते आ रहे हैं. Hindustan Times की मानें, तो वो अब तक 11 भाषाओं (हिंदी तेलगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी आदि) में क़रीब 240 फ़िल्में कर चुके हैं. वहीं, वो NSD (National School of Drama) के स्टूडेंट भी रह चुके हैं. 

एक ब्लॉगर और मोटिवेशनल स्पीकर   

Ashish Vidyarthi
Source: mumbaimirror

फ़िल्मों से अलग आशीष विद्यार्थी ने अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है. वो एक ब्लॉगर, एक मोटिवेशनल स्पीकर और ट्रैवलर भी हैं. वो https://ashishvidyarthi.com/ नाम से वेबसाइट चलाते हैं. सोशल मीडिया पर पर आशीष विद्यार्थी के ट्रैवल और फ़ूड ब्लॉग वाले वीडिया देखने को मिल जाएंगे. वो कहते हैं कि “मैं एक एक्टर भी हूं.”   

182 बार मरने की एक्टिंग  

Ashish Vidyarthi
Source: youtube

जैसा कि हम देख चुके हैं कि आशीष विद्यार्थी मुख्य रूप से विलेन के किरदार में दिखते हैं. वहीं, फ़िल्मों में विलेन की मृत्यु लगभग तय रहती या फिर उसे अंत में पुलिस पकड़कर ले जाती है. जानकारी के अनुसार, आशीष विद्यार्थी क़रीब 182 बार फ़िल्मों में मरने की एक्टिंग कर चुके हैं.

जब सच में हुआ मौत से सामना  

Ashish Vidyarthi
Source: timesofindia

When Ashish Vidyarthi Really Faced Death: फ़िल्मों में कई बार मरने की एक्टिंग कर चुके आशीष विद्यार्थी एक बार सच में शूटिंग के दौरान मौत के मुंंह के क़रीब पहुंच गए थे. दरअसल, हुआ ये था कि एक फ़िल्म में उन्हें पानी में उतरना था, लेकिन एक्टर को पानी की गहराई का अंदाज़ा न हुआ और वो गहरे पानी में उतर गए. वहीं, पास खड़े लोग समझ रहे थे कि आशीष एक्टिंग कर रहे हैं.

  
यहां तक कि उनके क्रू मेंबर्स को भी यही लगा कि फ़िल्म का सीन चल रहा है और इसलिए उन्होंने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन, जब पास खड़े एक पुलिसवाले को शक हुआ, तो तुरंत पानी में कूदा और आशीष विद्यार्थी को बचाकर ऊपर ले आया. ये सब देख वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए थे. 

आशीष विद्यार्थी से जुड़ा ये क़िस्सा आपको कैसा लगा, हमें कमेंट में ज़रूर बताएं. वहीं, इसी तरह के अनसुने क़िस्से पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी से जुड़े रहें.