अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के सफ़ल अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने साल 2000 में फ़िल्म 'रिफ़्यूजी' से करीना कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद से वो इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं. जैसे 'धूम', 'युवा', 'गुरू', 'पा', 'मनमर्ज़ियां' आदि. मगर बिग बी यानी अमिताभ बच्चन का बेटा होने के चलते कुछ लोग सोचते हैं उनके लिए इंडस्ट्री में कदम रखना बहुत आसान था.

abhishek bachchan
Source: filmibeat

अभिषेक बच्चन ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में इस बात ज़िक्र किया है. साल 2010 उन्होंने ये इंटरव्यू BAFTA को दिया था. उन्होंने कहा- 'मुझे अपनी डेब्यू फ़िल्म पाने में दो साल लग गए थे. इस बीच मैंने एक प्रोडक्शन हाउस में काम किया. यहां मैंने अपनी टीम के लिए चाय बनाई और सेट पर पोछा भी लगाया. यही नहीं मैंने कुछ दिनों तक एक्टर अरशद वारसी के ड्राइवर के रूप में भी काम किया है.'

abhishek bachchan
Source: wikipedia

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए अभिषेक ने बताया कि शुरुआती 3 साल तक उनकी फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाती थीं. क्रिटिक्स उनकी एक्टिंग और फ़िल्मों की जमकर फ़जीहत करते थे. अभिषेक ने बताया कि वो क्रिटिक्स के रिव्यू अपने घर के शीशे पर लगा कर रखते थे. उन्हें रोज़ देख कर वो ख़ुद पर और अधिक मेहनत करने की प्रैक्टिस करते थे. 

abhishek bachchan
Source: foreignpolicyi

इस तरह कुछ सालों की मेहनत के बाद अभिषेक को भी बतौर एक्टर पहचाना जाने लगा. ख़ासकर फ़िल्म 'युवा' और 'धूम' के हिट होने के बाद. फ़िलहाल वो अनुराग कश्यप की अपकमिंग मूवी 'लूडो' में काम कर रहे हैं. इस मूवी में उनके साथ सान्या मल्होत्रा, फ़ातिमा सना शेख, राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार भी हैं. इसके अलावा अभिषेक बच्चन फ़िल्म 'बिग बुल' में भी काम कर रहे हैं. साथ ही वो Amazon Prime की थ्रिलर वेब सीरीज़ Breath के दूसरे सीज़न में भी काम कर रहे हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.