बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार जितना अपनी एक्टिंग के लिए फ़ेमस थे, उतने ही अपनी अजीब सनक के लिए. कभी वो किसी डायरेक्टर के बालों की वजह से उनकी फ़िल्म रिजेक्ट कर देते, तो कभी अपने डॉगी से पूछ कर फ़िल्म करें कि नहीं ये फ़ैसला लिया करते थे.

twitter

राजकुमार अकसर पार्टियों में अपने जूनियर एक्टर्स का मज़ाक उड़ाते. सीनियर एक्टर और उनके रुतबे देखते हुए जूनियर एक्टर कुछ नहीं कहते थे. पर एक बार उन्होंने इंडस्ट्री में नए-नए आए एक्टर धर्मेंद्र से पंगा ले लिया, जो उन्हें बहुत भारी पड़ा था. इन दोनों कलाकारों से जुड़ा ये दिलचस्प क़िस्सा आज हम आपको बताएंगे.

twitter

बात 1986 की है. एक पार्टी में धर्मेंद्र शराब पी रहे थे. उन्हें देख कर राजकुमार ने तंज कसते हुए कहा- ‘जानी तुम जैसे पहलवान के पीने के अंदाज़ से तो ऐसा लगता है कि तुमने पहले कभी शराब नहीं देखी.’ 

धर्मेंद्र को उनके कमेंट करने के स्टाइल से पता चल गया कि ये बात उन्हीं के लिए कही गई है. इसके बाद धर्मेंद्र ने उन्हें पंजाबी में ही गालियां देना शुरू कर दिया. पर राजकुमार उन्हें देखकर बस मुस्कुराते ही रहे. इससे धर्मेंद्र भड़क गए और नशे में धुत होने की वजह से उन्हें मारने को दौड़े. तब पार्टी में ही मौजूद शत्रुघन सिन्हा और राज कपूर ने उन्हें लपक कर पकड़ लिया और पार्टी से बाहर ले गए. फिर दोनों ने किसी तरह उन्हें समझा-बुझा कर मामला शांत किया.

cinestaan

दरअसल, राजकुमार ने फ़िल्म पाक़ीज़ा से उन्हें निकलवाने के लिए कमाल अमरोही को भड़काया था. क्योंकि उन्हें लगता था कि धर्मेंद्र उस फ़िल्म के क़ाबिल नहीं हैं. उन्होंने तब तो कुछ नहीं कहा था. मगर इस पार्टी में उन्होंने हद ही पार कर दी थी. एक तो उन्हें एक्टर न समझ पहलवान कहा और दूसरा धर्मेंद्र को फ़्री की शराब पीने वाला कहा. 

upperstall

इसलिए धर्मेंद्र अपना आपा खो बैठे थे. वो तो शत्रुघन और राज कपूर ने मामला संभाल लिया वर्ना बात हाथा-पाई तक आ जाती. इन दोनों कलाकारों से जुड़ा ये क़िस्सा आप यहां पढ़ सकते हैं.


Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.