अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और परेश रावल (Paresh Rawal) स्टारर फ़िल्म ‘OMG 2’ टीज़र के बाद से किसी न किसी वजह से चर्चा में बनी हुई है. खिलाड़ी कुमार की फ़िल्म जब भी आती है उसकी चर्चा बड़ी ज़ोरों-शोरों से होती है. आज भले ही फ़िल्म इंडस्ट्री में अक्षय को हाथों हाथ लिया जाता है. फ़िल्मों के किरदार और कहानी उनके मुताबिक़ होती हैं. अक्षय आज भले ही फ़िल्मों को अपनी शर्तों पर चुनते हैं. आज अगर खिलाड़ी कुमार को हिट एक्टर की लिस्ट में रका जाए तो वो ग़लत नहीं होगा. मगर एक वक़्त ऐसा भी था जब अक्षय को फ़्लॉप एक्टर की लिस्ट में रख दिया गया था. प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने उनसे मुंह मोड़ लिया था.

ये भी पढ़ें: “मैं किसी धर्म को नहीं मानता…” देखिए अक्षय कुमार के 6 बड़े विवाद, जिससे वो मुसीबत में पड़ गए थे

आइए खिलाड़ी कुमार के उस वक़्त के बारे में जानते हैं और ये भी जानते हैं कि वो कौन-सी फ़िल्म थी जिससे वो दोबारा उभरे?

इनकी डूबती नाव को उभारा साल 2001 में आई फ़िल्म अजनबी (Ajnabee) ने. इसमें अक्षय कुमार के अलावा, बॉबी देओल, बिपाशा बसु और करीना कपूर ख़ान भी थीं. इस फ़िल्म का पूरा बजट 17 करोड़ रुपये था. छोटे से बजट की ये फ़िल्म अक्षय के करियर के लिए काफ़ी बड़ी साबित हुई और उनके करियर का टर्निंग पॉइंट बनी.

Ajnabee
Image Source: ytimg

इस फ़िल्म में अक्षय ने नेगेटिव रोल निभाया था और इस नेगेटिव किरदार से उन्होंने अपने ऊपर लगा फ़्लॉप का तमगा हटा लिया. फ़िल्म ने उस समय बॉक्स ऑफ़िस पर 31.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

Ajnabee
Image Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: ‘अक्षय कुमार’ से लेकर ‘मोहित रैना’ तक, भगवान शिव का रोल निभा चुके हैं ये 14 एक्टर्स

अगर देखें इस समय के करियर ग्राफ़ को तो अक्षय फिर से 22 साल पहले वाली स्थिति से गुज़र रहे हैं. बीते कुछ समय से एक हिट फ़िल्म की बाट जो रहे हैं क्योंकि पिछले तीन सालों में अक्षय 10 फ़िल्में कर चुके हैं, जिनमें सिर्फ़ रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी ने ही बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई की बाकी सब फ़्लॉप रहीं.

अब अक्षय को अपनी आने वाली फ़िल्म OMG 2 से उम्मीदें हैं. इसमें वो महादेव के किरदार में नज़र आएंगे. फ़िल्म पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी हैं. फ़िल्म 11 अगस्त को रिलीज़ होगी.