बॉलीवुड और पार्टी दोनों एक दूसरे के क़रीब-क़रीब पर्याय कहे जा सकते हैं. यहां आए दिन कोई न कोई पार्टी होस्ट करता दिख जाता है. बर्थडे और एनिवर्सरी की पार्टी तो आम बात है. यहां नई फ़िल्म मिलने, किसी फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने और इसकी शूटिंग ख़त्म होने तक की पार्टी दी जाती है.

ऐसी ही एक पार्टी का हिस्सा बने थे बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan). ये उन दिनों की बात है जब वो इंडस्ट्री में कदम रखने की तैयारी कर रहे थे. जिस पार्टी में उन्हें बुलाया गया था वहां का माहौल देख अमिताभ को बहुत बुरा लगा था.

ये भी पढ़ें: एक फ़िल्म के फ़ाइट सीन की वजह से अमिताभ बच्चन को मिली थी उनकी पहली सुपरहिट फ़िल्म ज़ंजीर

अपना स्क्रीन टेस्ट देने पहुंचे थे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 

amitabh bachchan young

हम बात कर रहे हैं 1968 की जब अमिताभ बच्चन एक्टर बनने के इरादे से मुंबई पहुंचे थे. वो यहां अपनी कोलकाता की एक अच्छी-खासी जॉब से इस्तीफ़ा देकर गए थे. उनका स्क्रीन टेस्ट रूप तारा स्टूडियो में हुआ. इसे डायरेक्टर मोहन सहगल ने लिया था. इस टेस्ट के बाद वो सुनील दत्त और नरगिस दत्त (Sunil Dutt And Nargis Dutt ) की एक पार्टी में गए.

ये भी पढ़ें: किस्सा: शादी के बाद सुनील दत्त को मदर इंडिया के किरदार बिरजू के नाम से ही बुलाती थीं नरगिस दत्त 

एक्ट्रेस साधना की पार्टी में जाने का मिला मौक़ा

Amitabh Bachchan sadhana
Source: YouTube

मुंबई में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक पार्टी में पहली बार होस्ट करने वाले ये कपल ही थे. इस पार्टी के बाद उन्हें एक और पार्टी में ले जाया गया. ये पार्टी थी मशहूर एक्ट्रेस साधना (Sadhana) की. उनके घर पर इस पार्टी का आयोजन किया गया था. इस पार्टी में एक प्रोड्यूसर और जर्नलिस्ट के बीच बहस हुई और वो एक-दूसरे पर खाना फेंकने लगे. देखते ही देखते पार्टी में मौजूद सभी लोग एक-दूसरे पर फ़ूड फेंकते दिखाई देने लगे. ये माहौल देख अमिताभ को बड़ा बुरा लगा.

कई दिनों तक परेशान रहे थे अमिताभ बच्चन

sadhana
Source: amazon

इतना ही नहीं पार्टी की होस्ट साधना वहां से अपने काम पर ऐसे चली गईं जैसे कुछ हुआ ही नहीं. इसके बाद वो अपने पिता के पास वापस दिल्ली चले गए थे. यहां कई दिनों तक इस वाकये को याद कर वो परेशान रहे थे. दरअसल, अमिताभ अपने पिता की एक महीने की सैलरी लगभग 1000 रुपये लेकर मुंबई गए थे. वो इस तरह पैसों की बर्बादी देख हैरान थे. इस बात का ज़िक्र अमिताभ ने एक इंटरव्यू में किया था.

sunil dutt amitabh bachchan
Source: pinimg

ख़ैर फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के बाद अमिताभ बच्चन ने सुनील दत्त के साथ कई मूवी की. इनमें 'रेश्मा और शेरा' और 'शान' जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.