बॉलीवुड स्टार अनुपम खेर(Anupam Kher) और दिलीप कुमार(Dilip Kumar) बहुत अच्छे दोस्त थे. अनुपम खेर उन्हें हमेशा से ही अपना गुरु मानते थे. वो तो यहां तक कहते थे कि उनके साथ काम करना किसी संस्थान से एक्टिंग सीखने के बराबर था. अनुपम खेर और दिलीप कुमार ने कई फ़िल्मों में साथ काम किया था, जिसमें  'कर्मा', 'सौदागर' और 'इज़्ज़तदार' जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल है. दोनों की पहली मुलाक़ात कैसे हुई थी, इसका एक दिलचस्प क़िस्सा है वही हम आपके लिए लेकर आए हैं. 

anupam kher
Source: Twitter

दरअसल हुआ यूं के अनुपम खेर को मुंबई आए 2 हो गए थे और वो अभी तक दिलीप कुमार साहब से मिल नहीं पाए थे. इसके बाद उन्हें एक मौक़ा मिला, जिसे वो हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे. मुंबई में उनकी दोस्ती एक पत्रकार से हो गई थी. उसने अनुपम खेर को बताया कि एक पार्टी हो रही है जिसमें सभी बॉलीवुड स्टार आएंगे और दिलीप साहब भी वहां होंगे. ये सुनते ही अनुपम खेर उनसे मिलने बिन बुलाए ही उस पार्टी में चले गए.

dilip kumar
Source: Reddit

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: दिलीप कुमार और JRD Tata की पहली मुलाक़ात आपको भी सिखाएगी विनम्रता के मायने

पार्टी में जाने के बाद उन्होंने देखा कि वहां लगभग सभी बॉलीवुड स्टार आए थे. फिर उनकी नज़र अपने आइडल दिलीप कुमार पर पड़ी. वो उनसे मिलने जा पहुंच. दिलीप कुमार के सामने जाते ही अनुपम खेर ने उन्हें नमस्ते किया. 

anupam kher dilip kumar
Source: Twitter

दिलीप साहब को उन्हें अपने किसी दोस्त का बेटा समझ बैठे और बोले-'बेटे, कहां रहते हो? बहुत दिनों बाद दिखाई दिए.’ फिर वो उनका हाथ अपने हाथ में थामे सबसे मिलवाते रहे. 10-15 मिनट तक ऐसा हुआ और अनुपम खेर चुपचाप उनके साथ चलते रहे. उन्होंने भी नहीं बताया कि वो कौन हैं. अनुपम को अपने पकड़े जाने का भय भी नहीं था.

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब माइकल जैक्सन से मिलने के लिए अनुपम खेर ने तोड़ दिया उनका सुरक्षा घेरा

anupam kher
Source: newindianexpress

पार्टी से बाहर निकलने के बाद अनुपम खेर ने 2 दिन तक अपना हाथ नहीं धोया था. कुछ ऐसे मिले थे बॉलीवुड के ये दिग्गज़ कलाकार.