बॉलीवुड के बेस्ट डायरेक्टर्स में से एक हैं अनुराग कश्यप. उन्होंने साल 2003 में फ़िल्म ‘पांच’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. तब से लेकर अब तक वो ‘ब्लैक फ़्राइडे’, ‘देव डी’, ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’, ‘गुलाल’, ‘बॉम्बे टॉकीज़’, ‘अगली’, ‘रमन राघव 2.0’, ‘मनमर्ज़िया’ जैसी सुपरहिट फ़िल्मों की सौगात इंडस्ट्री को दे चुके हैं.

deccanchronicle

उनकी फ़िल्मों में आपने एक बात नोटिस की होगी इनमें नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी कोई न कोई रोल ज़रूर निभाते हैं. इस एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी ने कमाल की फ़िल्में हमें दी हैं. दोनों रियल लाइफ़ में भी बेस्ट फ़्रेंड्स हैं. दोनों का प्यार इतना गहरा है कि एक दौर में अनुराग कश्यप नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी को अपनी आइटम गर्ल कहा करते थे.

indianexpress

इस बात का ज़िक्र नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने अपनी आत्मकथा में किया है. नवाज़ुद्दीन लिखते हैं- ‘अगर मैं या अनुराग में से कोई एक लड़की होता तो हम शादी कर लेते. बड़ी ज़बरदस्त होती हमारी शादी. मैं उसकी प्रेरणा हूं और वो मेरी. वो आज भी मुझे चिढ़ाने के लिए आइटम गर्ल कहकर बुलाता है.’ 

ऐसी दोस्ती है इन दोनों की. वहीं अनुराग कश्यप ने एक बार उनके बारे में कहा था कि उनके बीच एक साइलेंट रिलेशनशिप है. वो दोनों 3 घंटे की फ़्लाइट में बिना बात किए भी सफ़र कर सकते हैं. काम को लेकर अनुराग कहते हैं कि वो ऐसा कोई रोल नवाज़ुद्दीन को ऑफ़र नहीं करेंगे, जो पहले वो उनसे करवा चुके हैं. उनका मानना है कि पिछले काम को रिपीट करने का कोई मतलब नहीं. जब तक उनके पास कोई नया रोल नहीं होगा तो वो नवाज़ुद्दीन से उस बारे में बात तक नहीं करेंगे.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.