आयुष्मान ख़ुराना (Ayushmann Khurrana) इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जिसे आज परिचय की ज़रूरत नहीं. आयुष्मान न सिर्फ़ बेहतरीन कलाकार हैं, बल्कि कवि, एंकर, और सिंगर भी हैं. आयुष्मान ख़ुराना ने अपने करियर की शुरुआत बतौर रेडियो जॉकी (Radio Jockey) की थी. उनकी फ़िल्म इंडस्ट्री में जर्नी काफ़ी मज़ेदार रही है. 

ayushmann khurrana hd images
Source: dnaindia

उन्होंने एक रेडियो जॉकी से सफल एक्टर बनने के सफ़र में काफ़ी उतार-चढ़ावों का सामना किया है. एक दौर ऐसा भी था जब उन्होंने एक टीवी शो के लिए भी ऑडिशन दिया था.

ये भी पढ़ें: एक जेंटलमैन की परिभाषा क्या होनी चाहिए, बता रहे हैं संजीदा एक्टर आयुष्मान खुराना इस कविता में 

एकता कपूर के सीरियल के लिए दिया था ऑडिशन

ayushmann khurrana old photos
Source: wwmindia

आयुष्मान ख़ुराना इन दिनों अपनी फ़िल्म 'अनेक' (Anek) को लेकर चर्चा में हैं, इसमें उन्होंने एक जासूस का रोल प्ले किया है जो नॉर्थ-ईस्ट में छुपे अलगाववादियों की जानकारी इकट्ठा कर सरकार को देता है. हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि आयुष्मान ने एकता कपूर के सुपरहिट शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) के लिए ऑडिशन दिया था. 

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब ऑडिशन में आयुष्मान खुराना को एक्टिंग नहीं, बल्कि आइब्रो के कारण किया गया था रिजेक्ट 

अच्छे ब्रेक की तलाश में थे आयुष्मान ख़ुराना (Ayushmann Khurrana)

ayushmann khurrana old
Source: ndtvimg

साल 2012 में फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ (Vicky Donor) से डेब्यू करने से पहले आयुष्मान रियलिटी सो ‘रोडीज’ (Roadies) के सेकंड सीज़न के विनर रह चुके हैं. इस शो के बाद वो काफ़ी लोकप्रिय हो गए थे, लेकिन फ़िल्म में ब्रेक मिलना बाकी था. अब मुंबई में आप एक्टर बनने आए हों और ऑडिशन न दें ऐसा हो ही नहीं सकता. आयुष्मान ख़ुराना ने भी बहुत सारे ऑडिशन दिए. उन्होंने इसी बीच टीवी सीरियल के लिए भी ऑडिशन दे डाला.

ayushmann khurrana
Source: myrepublica

आयुष्मान कहते हैं- ‘मैंने बालाजी टेलीफ़िल्म्स के एक शो के लिए ऑडिशन दिया था. उसका नाम याद नहीं. ‘कसौटी जिंदगी के’ या ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में से एक था. दरअसल, जब मैंने शो के लिए ऑडिशन दिया था तब तक मेरा सेलेक्शन आरजे के लिए हो गया. तब मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से कहा-ब्रो मैं जा रहा हूं इसलिए मैं टीवी शो नहीं कर पाऊंगा’.   

इस एक्टर को मिला था सीरियल में रोल

kyunki saas bhi kabhi bahu thi images
Source: indianexpress

इसके बाद ये रोल पुलकित सम्राट ने किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलकित ने अपने करियर की शुरुआत ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी. इसमें  स्मृति ईरानी लीड रोल में थीं. इस सुपरहिट सीरियल में पुलकित ने लक्ष्य वीरानी का रोल प्ले किया था. आयुष्मान खुराना की आने वाली फ़िल्म की बात करते तो बहुत जल्द फ़िल्म ‘डॉक्टर जी’ (Doctor G) में लीड रोल में दिखाई देंगे.