बॉलीवुड स्टार काजोल(Kajol) अपनी निज़ी ज़िंदगी के बारे में बहुत कम ही बात करती हैं. उनका एक पुराना इंटरव्यू हमें मिला जिसमें काजोल ने अपनी पर्सनल लाइफ़ के बारे में बहुत सारी बातें की हैं. इसी इंटरव्यू में काजोल ने ख़ुलासा किया कि उन्होंने अपनी मां बैडमिंटन से भी मार खाई है.

आपने बहुत से लोगों से सुना होगा कि उनकी मां उन्हें चप्पल-झाड़ू आदि से बचपन में कूट उन्हें सीधा करती थीं. बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल का भी बचपन कुछ ऐसा रहा है. उनकी मां तनुजा भी बच्चों को लेकर बहुत ही सख़्त थीं. उन्हें बच्चों को अनुशासन में रखना पसंद था.

ये भी पढ़ें: बिंदास, चुलबली और हंसमुख काजोल की ये 12 आदतें जानकर आप भी बोलोगे कि ये तो बिल्कुल अपने जैसी हैं

Kajol mom
Source: filmfare

इसलिए जब भी काजोल कोई ग़लती करतीं या फिर उनका कहा नहीं मानती तो वो काजोल की पिटाई कर देती थीं. उनके पास जो भी चीज़ रखी होती वो उससे ही काजोल की पिटाई करने लगतीं. काजोल बचपन के दिनों को याद करते हुए कहती हैं: ‘मुझे उन्होंने प्यार किया लेकिन उस प्यार से बिगाड़ा नहीं. वो थोड़ी स्ट्रिक्ट थीं, इसलिए मुझे कभी बैडमिंटन रैकेट से मार पड़ती तो कभी वो बर्तन उठाकर मुझ पर फेंक देती थीं. कई बार उन्होंने मुझें बहुत सी चीज़ें फेंक कर मारी हैं.’

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब 'बाज़ीगर' के एक गाने में शाहरुख़ ने किया था काजोल को पिंच, तब जाकर पूरा हुआ था सीन

ये थी वजह

Kajol mom tanuja
Source: Celebrity

काजोल बताती हैं उनकी मां का मानना था कि ज़्यादा लाड़-प्यार से बच्चे बिगड़ जाते हैं. इसलिए ग़लती करने पर उन्हें वो मार देती थीं. काजोल ने इस इंटरव्यू में अपने बोर्डिंग के दिनों को भी याद किया. उन्होंने बताया कि पहली बार जब वो बोर्डिंग स्कूल गईं थीं तो पूरे एक साल तक उन्हें घर की याद सताती रही.

बोर्डिंग स्कूल से करती थीं नफ़रत

Kajol mom sister
Source: hindustantimes

इसलिए दूसरे साल काजोल ने वहां से बैग पैक कर भागने की कोशिश भी की थी. वो अपने सामान के साथ बस स्टॉप पर पहुंच ही गई थीं कि इतने में स्कूल वाले आ गए और उन्हें वापस हॉस्टल ले गए. काजोल ने ये भी बताया कि उनके पिता ने कभी मां के फ़ैसलों में दखलअंदाजी करने की कोशिश नहीं की. क्योंकि वो जानते थे कि वो जो कर रही हैं सही कर रही हैं. 

Kajol tanuja
Source: indianexpress

काजोल ने अपने बचपन से जुड़े ये क़िस्से पत्रकार करण थापर को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताए थे. उस वक़्त वो इंडस्ट्री में नई-नई आई थीं और उनके बारे लोग बहुत कम जानते थे. उस वक़्त काजोल 24 साल की थीं.