चंकी पांडे (Chunky Pandey) ने 80s-90s में काफ़ी फ़िल्मों में काम किया. बीच के कुछ वक़्त वो ग़ायब रहे, मगर पिछले कुछ सालों से वो एक बार फिर बेहतरीन भूमिकाओं में नज़र आने लगे हैं. वो अब तक 100 से ज़्यादा फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. चंकी पांडे की कॉमेडी टाइमिंग दर्शकों को खिलखिलाने पर मजबूर कर देती है. हालांकि, 'अभय 2' और 'साहो' जैसी फ़िल्मों में उन्होंने निगेटिव रोल भी किए और लोगों को उनका ये काम पसंंद भी आया. 

Chunky Pandey
Source: newsd

ये भी पढ़ें: जब अरबाज़ ख़ान ने तोड़े थे सलमान ख़ान के दांत, दर्दभरा मगर मज़ेदार क़िस्सा है

मगर हम आज बात चंकी पांडे (Chunky Pandey) की एक्टिंग की नहीं, बल्क़ि उनकी सेटिंग की करेंगे. जी हां, सेटिंग. चंकी पांडे बहुत बड़े जुगाड़बाज़ हैं और बेहद कंजूस भी. ऐसा उनके को-एक्टर्स का कहना है. 

दरअसल, चंकी पांडे (Chunky Pandey) की सेटिंगबाज़ी का क़िस्सा अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कपिल शर्मा के शो पर बताया था. खिलाड़ी कुमार ने बताया था कि कैसे एक बार चंकी पांडे ने सलमान ख़ान (Salman Khan) के नाम पर पैसे कमाए थे.

Akshay Kumar
Source: pinkvilla

साउथ अफ़्रीका में सलमान ख़ान कर रहे थे शो

अक्षय कुमार ने बताया कि, एक बार सलमान ख़ान साउथ अफ़्रीका में शो कर रहे थे. उस शो के आर्गनाइज़र चंकी पांडे थे. शो ख़त्म हुआ और काफ़ी हिट रहा. ऐसे में चंकी ने सलमान को कहा चलो तुम्हें शॉपिंग कराते हैं. चंकी उस दिन सलमान को एक दुकान पर ले गए और कहा, जो लेना है लो ले. शर्ट, जींस जो भी पसंद आए. दो-चार उठा लो.

salman with chunkey
Source: abplive

सलमान भी चंकी की बात सुन ख़ुश हो गए और उन्होंने अपने लिए कपड़े पसंद कर लिये. इतने में दुकान वाला आया और कहने लगा सर आपके साथ एक फ़ोटो लेनी है. सलमान ने भी हां कर दिया. उसके बच्चे भी साथ में फ़ोटो क्लिक कराने  पहंच गए. ख़ैर, फ़ोटो लेने के बाद सलमान के कपड़े पैक हुए और वो वहां से चले गए.

बाद में पता चला Chunky Pandey का जुगाड़

सलमान ख़ान Salman Khan) कपड़े ख़रीदकर ख़ुश थे. अब भई फ़्री में मिले, तो आदमी ख़ुश ही होगा. मगर भाईजान को क्या पता था कि इस दुनिया में मुफ़्त कुछ भी नहीं और चंकी पांडे (Chunky Pandey) की इस दरियादिली के पीछे ज़बरदस्त सेटिंग छिपी थी.

salman
Source: thelivemirror

दरअसल, सलमान का दुकान पर पहुंचना, दुकान मालिक और उसके बच्चों का फ़ोटो क्लिक कराना, ये सब तो पहले से तय था. क्योंकि, चंकी पांडे ने उस दुकान वाले से वादा किया था कि वो सलमान ख़ान को उसकी दुक़ान पर लेकर आएंगे. साथ ही, इसके बदले उन्होंने दुकानदार से 20 हज़ार डॉलर यानि क़रीब 16 लाख रुपये भी लिए थे.

बता दें, इसी दौरान जैकी श्रॉफ़ ने भी चंकी पांडे की कंजूसी का ज़िक्र किया. कहने लगे एक बार इसने सबको न्यू ईयर पार्टी में बुलाया. हम सब पहुंचे. अगले दिन अख़बार में हमारी तस्वीरें आईं. मेरी तस्वीर के पीछे किसी चड्ढी का बैनर टंगा था, तो चंकी से पूछा ये क्या है? तो कहने लगा हां, ये पार्टी स्पॉन्सर्ड थी.

जी हां, चंकी पांडे (Chunky Pandey) के ऐसे क़िस्से बॉलीवुड के गलियारों में चलते हैं. ख़ैर, कुछ भी हो मगर चंकी एक बेहतरीन एक्टर है. साथ ही, वो जिस तरह अपने ऊपर जोक्स लेते हैं, वैसा शायद ही कोई स्टार कभी कर पाएगा.