2015 में रिलीज़ हुई शूजीत सरकार की 'पीकू' यूं तो एक लाइट कॉमेडी फ़िल्म थी मगर वो इससे कहीं बढ़कर है. हमें इस मूवी में पीकू(दीपिका) और भास्कर(अमिताभ बच्चन) के बीच छोटी-छोटी बहस और नोक-झोंक देखने को मिली. वहीं फ़िल्म में राणा(इरफ़ान ख़ान) का पहले दोनों पर गुस्सा होना और फिर दूसरे ही पल उनकी हर संभव मदद करना.

इन सब का एक अनोखा तालमेल हमें इस फ़िल्म में देखने को मिलता है. इसी बीच पीकू और राणा के बीच धीमे-धीमे पकती मोहब्बत की भीनी-भीनी सी ख़ुशबू भी महसूस हुई. कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है इस मूवी के सभी कलाकारों ने अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया था और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था. और फ़िल्म में अमिताभ बच्चन का Constipation से Motion तक वाला ट्विस्ट भी था. जो लोगों को खूब पसंद आया था.

Piku
Source: nytimes

भले ही इरफ़ान ख़ान आज हमारे बीच न हो मगर 'पीकू' जैसी दूसरी ही मूवीज़ के ज़रिये वो हमारे बीच हमेशा रहेंगे. सोशल मीडिया पर दीपिका और इरफ़ान का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो दीपिका की पहली हॉलीवुड फ़िल्म 'XXX: Return of Xander Cage' की स्क्रीनिंग का है. 

Piku
Source: newsnationtv

इस वीडियो में दीपिका एक इंटरव्यू देती दिख रही हैं तभी इरफ़ान अपनी फ़ैमिली के साथ वहां आ जाते हैं. दीपिका इंटरव्यू छोड़कर गले मिलकर उनका स्वागत करती हैं और बताती हैं कि, ये बहुत ही अद्भुत इंसान हैं और मेरे सबसे पसंदीदा व्यक्ति भी. इसके बाद इरफ़ान अपनी फ़ैमिली से दीपिका को मिलवाते हैं. आप भी देखिए:

'पीकू' में दीपिका और इरफ़ान ख़ान की कैमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. इस फ़िल्म से जुड़ा एक फ़न फ़ैक्ट ये भी है कि इस मूवी के लिए इरफ़ान ख़ान ने हॉलीवुड फ़िल्म 'The Martian' को रिजेक्ट कर दिया था. क्योंकि वो शूजित सरकार के साथ काम करना चाहते थे.

Piku
Source: storypick

यही नहीं जब पहली बार इस मूवी के सेट पर इरफ़ान ने अमिताभ को एक्टिंग करते हुए देखा था, तो वो काफ़ी नर्वस हो गए थे. इरफ़ान ये सोच रहे थे कि इनके सामने वो टिक पाएंगे कि नहीं.


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.