1970 में राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी एक फ़िल्म रिलीज़ हुई थी, जिसका नाम था जीवन मृत्यु. इस फ़िल्म के ज़रिए इंडस्ट्री को एक नई सुपरहिट जोड़ी मिली थी. ये जोड़ी थी राखी और धर्मेंद्र की. फ़िल्म का गाना 'झिलमिल सितारों का…' उस ज़माने में ख़ूब हिट हुआ था और आज भी ये लोगों की ओल्ड इज़ गोल्ड वाली लिस्ट में शुमार है. 

'जीवन मृत्यु' फ़िल्म से जुड़ा एक क़िस्सा बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र ने शेयर किया है. उन्होंने इस फ़िल्म की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए बताया कि एक बार इन दोनों स्टार्स का सामना एक मगरमच्छ से हो गया था. 

jeevan-mrityu
Source: bollywoodcinemaposter

ये क़िस्सा इस फ़िल्म के इसी गाने से रिलेटेड है, जिसकी शूटिंग महाराष्ट्र की पवई लेक में चल रही थी. उन दिनों को याद करते हुए धर्मेंद्र कहते हैं- "मुझे याद है कि मैं और राखी पवई लेक में गाने की शूटिंग कर रहे थे. वहीं थोड़ी दूरी पर हमने देखा कि कुछ पत्थर के जैसा नज़र आ रहा था. लेकिन जब हम उसके पास गए तो, हमें अहसास हुआ कि वो मगरमच्छ था." 

dharmendra

उन्होंने आगे बताया कि उसे देखकर राखी और धर्मेंद्र दोनों डर गए थे. मगर दोनों ने फ़िल्म की शूटिंग जारी रखी. इस दौरान उन्होंने मगरमच्छ पर नज़र रखते हुए इस गाने की शूटिंग की थी. 

इस फ़िल्म से जुड़ा ये क़िस्सा धर्मेंद्र ने कुछ दिनों पहले ज़ी टीवी के रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटल चैंप्स' में सुनाया था. 


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.