बॉलीवुड के 'गरम धरम' और 'ही-मैन' कहलाते हैं सुपरस्टार धर्मेंद्र(Dharmendra). इनकी एक्टिंग और लुक्स ने 70-80 के दशक में लाखों लोगों का दिल जीता और ये उस वक़्त के बेस्ट एक्टर कहलाए जाते थे. धर्मेंद्र ने फ़िल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने ‘शोले’, ‘चुपके-चुपेक’, ‘काजल’, ‘फूल और पत्थर’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘सीता और गीता’, ‘जुगनू’, ‘चरस’, ‘धर्मवीर’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘जीवन मृत्यु’, ‘ब्लैकमेल’ जैसी सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है.

फ़िल्म फ़ेयर के एक टैलेंट शो की तलाश हैं धर्मेंद्र

dharmendra young
Source: tumblr

धर्मेंद्र को फ़िल्म फ़ेयर के एक टैलेंट शो में तलाश किया गया था. उनकी पहली हिट फ़िल्म ‘फूल और पत्थर’ थी जिसमें वो मशहूर अदाकारा मीना कुमारी के साथ नज़र आए थे. ये फ़िल्म 1966 में रिलीज़ हुई थी. फ़िल्मों में जब वो हिट होना शुरू हुए थे तो उनकी तुलना कई हॉलीवुड स्टार्स से भी होती थी. उनकी तुलना का एक ऐसा ही दिलचस्प क़िस्सा आज हम आपके लिए लेकर आए हैं. 

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब धर्मेंद्र ने नशे की हालत में रातभर ऋषिकेश मुखर्जी को कॉल कर करके परेशान कर दिया था 

हॉलीवुड स्टार्स से होती थी इनकी तुलना

James Dean vs dharmender
Source: abplive

बात उन दिनों की है जब धरम जी के चर्चे बॉलीवुड में होने शुरू हुए थे. उनकी तस्वीरें अख़बारों के फ़्रंट पेज पर छपती थीं. तब इंडिया के इस एक्टर की तुलना दुनियाभर के हैंडसम हंक्स से होने लगी थी. ऐसे ही एक इंटरव्यू में धरम पाजी को ऐसे एक्टर्स के बारे में बताया गया. मज़े की बात ये है कि तब वो उन एक्टर्स को जानते तक नहीं थे. उन्होंने इस बात का ज़िक्र अपने एक इंटरव्यू में किया था. धरम जी ने बताया कि उस वक़्त वो इंडस्ट्री में नए थे और नए लोगों की तारीफ़ सुन वो बहुत हैरान होते थे क्या सच में वो इतने अच्छे हैं.

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब नशे में धुत धर्मेंद्र अभिनेता राजकुमार को मारने के लिए दौड़ पड़े थे 

James Dean and Paul Newman
Source: Twitter

उन्होंने बताया कि ऐसे ही किसी ने उनकी तुलना दो हॉलीवुड स्टार्स James Dean और Paul Newman से कर दी. तब धर्मेंद्र ने कहा-’मैंने तो उनका नाम भी पहली बार सुना था और उनकी कोई पिक्चर तक नहीं देखी थी, लेकिन घर जाते ही मैंने उनकी फ़िल्म देखी और मैं भी सोचने लगा सच में मैं एक साइड से थोड़ा-थोड़ा उनके जैसा ही दिखता हूं.’

वेब शो में काम करना चाहते हैं 

dharmendra
Source: masala

धरम जी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय रहते हैं. वो अपने फ़ार्म हाउस की कुछ तस्वीरें यहां साझा करते हैं. यहां वो खेती और अपने पालतू पशुओं के साथ समय बिताते दिखाई देते हैं. फ़िल्मों की बात करें तो उनका कहना है कि वो भी आजकल के स्टार्स की तरह डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का रुख करना चाहते हैं. वो भी किसी वेब शो में काम करना चाहेंगे जिसकी स्क्रिप्ट उन्हें अच्छी लगे. 

उनका कहना है कि वो अभी इसका इंतज़ार कर रहे हैं. धर्मेंद्र का कहना है कि हर दशक की जनता का टेस्ट बदलता रहता है. जनता को उसी के टेस्ट के हिसाब से ही फ़िल्में और मनोरंजन की चीज़ें पेश की जानी चाहिए. उनकी अपकमिंग फ़िल्म होगी 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'. इसमें वो रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और शबाना आज़मी के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे. इस फ़िल्म को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं, ये अगले साल रिलीज़ होगी.