अनुपम खेर (Anupam Kher) और किरण खेर (Kirron Kher) बॉलीवुड के आइडल कपल्स में से एक हैं. दोनों ने साल 1985 में एक-दूसरे से शादी की थी. हालांकि, ये दोनों की ही पहली शादी नहीं थी. दोनों इसके पहले अलग-अलग लोगों से शादी कर चुके थे और एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे. उनके बीच प्यार वाली कोई फ़ीलिंग नहीं था. मगर एक समय बाद दोनों के बीच क़रीबियां बढ़ीं और फिर किरण खेर ने अपने पति को तलाक़ देकर अनुपम के साथ सात फेरे ले लिए. इस बात का खुलासा ख़ुद किरण खेर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

Kirron Kher
Source: pinkvilla

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब अनुपम खेर ने महेश भट्ट को दिया था श्राप, कहा था- 'सबसे बड़ा फ़्रॉड'

थियेटर में अच्छे दोस्त थे अनुपम और किरण

किरण खेर (Kirron Kher) ने बताया वो और अनुपम चंडीगढ़ में थियेटर के दौरान अच्छे दोस्त थे. एक-दूसरे के बारे में सबकुछ जानते थे. ये भी कि अनुपम किस लड़की को पटाने की सोच रहे हैं. हालांकि, हम लोगों के बीच ऐसा कुछ नहीं था. किरण ने बताया कि उन्होंने मुंबई आकर गौतम बेरी से शादी कर ली, मगर उनके बीच रिश्ता ठीक नहीं चल पा रहा था. अनुपम भी अपनी पत्नी के साथ कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे थे. 

Anupam Kher
Source: indianexpress

इसी दौरान हम एक प्ले के लिए कलकत्ता गए थे. अनुपम सामने से आए और कुछ अलग लग रहे थे. उन्होंने सिर मुंडवाया हुआ था, शायद किसी फ़िल्म के लिए. ख़ैर, अनुपम दरवाज़े की ओर बढ़े और उन्होंने पलटकर देखा, तो पहली बार दोनों को अट्रैक्शन का अहसास हुआ.

बाद में उन्होंने आकर मेरा दरवाजा खटखटाया, और कहा, 'मैं तुमसे बात करना चाहता हूं.' फिर उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है.' और इसके बाद हम दोनों के बीच सब बदल गया. मैंने अपने पति से तलाक ले लिया और अनुपम से शादी कर ली. उस वक़्त उनके पास कुछ नहीं था.

Kirron Kher marry Anupam Kher
Source: indianexpress

जब अनुपम ख़ेर को हुई पैसों की दिक्कत

शादी के बाद अनुपम ख़ेर को फ़ाइनेंशियल प्रॉब्लम हो गई थी. दरअसल, वो प्रोड्यूसर बन गए थे, जिसके लिए उन्हें इंडस्ट्री के लोगों से पैसा उधार लेना पड़ा. हालांकि, उन्हें इस काम में नुक़सान हो गया. उस दौर में काफ़ी आर्थिक तंगी देखनी पड़ी. अनुपम ख़ेर को भी बेकार कॉमेडी रोल्स में टाइपकास्ट कर दिया गया. उनका करियर भी ठीक नहीं चल रहा था. ऐसे में किरण ख़ेर ने ख़ुद भी काम करने का फ़ैसला किया. 

किरण खेर ने उनकी पहली कमर्शियल फ़िल्म देवदास के ब्लॉकबस्टर होने पर अनुपम का रिस्पॉन्स नोटिस किया. किरण को उस वक़्त अनुपम से ज़्यादा पैसा मिल रहा था. ऐसे में वो उनके काम का मज़ाक उड़ाते और पूछते कि उन्हें कितना पैसा मिल रहा है. हालांकि, किरण को ये समझ आ गया कि अनुपम की इस प्रतिक्रिया के पीछे उनका मुश्किल दौर से गुज़रना है. उन्हें अच्छे बैनर में काम नहीं मिल पा रहा था. 

Kirron Kher Life
Source: indianexpress

किरण ख़ेर (Kirron Kher) ने कहा कि 'चीज़ें समय के साथ ठीक हो गईं. हां, बीच में तीन-चार साल काफ़ी बुरे गए. लेकिन इसने मुझे मज़बूत किया. मुझे ख़ुद के साथ रहना और अकेले ट्रैवल करना सिखाया. ये तकलीफ़ भरा था, मगर शुक्र है कि सब कुछ ठीक हो गया.'

अनुपम ख़ेर और किरण ख़ेर आज भी एक-दूसरे के साथ हैं और उनका रिलेशन पहले से ज़्यादा स्ट्रांग हो गया है.