फ़िल्मी परदे पर दिखने वाली दुनिया और बॉलीवुड की असल दुनिया में ज़मीन-आसमान का फ़र्क़ है. फ़िल्मों में दिखने वाले दुश्मन असल जिंदगी में दोस्त निकल जाते है, तो कभी स्थिति इससे विपरीत भी होती है. वहीं, कभी-कभी अच्छा ख़ासा रिश्ता झड़ने में तब्दील हो जाता है और दुश्मनी का रूप ले लेता है. 

आइये, इसी क्रम में हम आपको बॉलीवुड के दो मशहूर हस्तियों (राजकुमार और राज कपूर) के आपसी झगड़े का क़िस्सा सुनाते हैं, जब एक्टर 'राजकुमार' की किसी बात पर 'राज कपूर' साहब भड़क गए थे और चिल्ला कर उन्हें कह डाला था कि तुम एक हत्यारे हो. आइये, जानते हैं पूरा क़िस्सा.   

शादी की पार्टी   

raj kapoor and raj kumar
Source: cinemaazi

तो हुआ कुछ यूं था कि एक्टर प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी थी. जिसमें उस वक़्त के कई नामी बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस इसमें शरीक हुए थे. इनमें राज कपूर साहब और डायलॉग के बादशाह राजकुमार जी भी शामिल थे.   

जम कर पी ली शराब     

raj kapoor
Source: raj-aur-nargis.tumblr

प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी में राज कपूर साहब ने जमकर शराब पी ली थी. मतलब इतनी कि अपनी सुध-बुध भी खो बैठे थे. इसी बीच नशे में उन्होंने राजकुमार जी को देख लिया और उनके पास चले गए.   

‘तू एक हत्यारा है’  

raj kumar and raj kapoor
Source: peepingmoon

राजकुमार के पास जाकर राज कपूर साहब ने एकदम ज़ोर से चिल्ला कर कह डाला, “तू एक हत्यारा है.” राज कपूर साहब के यह कहते ही आस पास खड़े लोग एक दम के चौक गए और राज कपूर साहब का मुंह देखने लग गए.   

राजकुमार का जवाब     

raj kumar
Source: amarujala

राजकुमार भी कुछ सेकंड सोच में पड़ गए कि आख़िर उन्होंने ऐसा क्यों कहा. लेकिन, जवाब तो देना था. अपने जवाब में उन्होंने राज कपूर साहब को कहा, “बेशक में एक हत्यारा हूं, लेकिन आपके पास काम मांगने नहीं गया. वो आप ही थे जो मेरे पास आए थे.”  

ठुकराया था ऑफर   

mera naam joker
Source: hindifilmstyle

दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि राज कपूर साहब, राजकुमार से नाराज़ थे, क्योंकि उन्होंने उनकी एक फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया था. वो फ़िल्म थी ‘मेरा नाम जोकर’. राजकुमार ने यह कहकर फ़िल्म में काम करने से मना किया था कि वो सोलो फ़िल्म ही करेंगे, धर्मेंद्र और मनोज के साथ काम नहीं करेंगे.   

मुंबई पुलिस फ़ोर्स में सब इंस्पेक्टर   

raj kumar
Source: drsambayya

बता दें कि फ़िल्म में आने से पहले राजकुमार मुंबई पुलिस फ़ोर्स में सब इंस्पेक्टर थे. लेकिन, बाद में उन्होंने पुलिस की नौकर छोड़ी दी और फ़िल्मों में अपना करियर बनाया.