कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) सीज़न 13 जारी है. इस सीज़न के एक कंटेस्टेंट को हाल ही में अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक सवाल पूछा गया. ये सवाल जुड़ा था अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की पहली फ़िल्म 'सात हिंदुस्तानी' से. सवाल के जवाब के बाद अमिताभ बच्चन ने लोगों के साथ इस मूवी से जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा शेयर किया. ये क़िस्सा उनके पिता हरिवंश राय बच्चन से ताल्लुक रखता है, आइए जानते हैं इसके बारे में.

Kaun Banega Crorepati
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब अमिताभ बच्चन ने फ़िल्म के लिए 6 दिन तक नहीं धोया था अपना चेहरा

अमिताभ बच्चन ने KBC कंटेस्टेंट संचाली चक्रवर्ती से पूछा कि 1969 में आई फ़िल्म 'सात हिंदुस्तानी' के निर्माता, निर्देशक और कहानीकार कौन थे? इसका जवाब उन्होंने एक लाइफ़लाइन(Ask The Expert) की मदद से बताया. सही जवाब था ख्वाजा अहमद अब्बास.  

KBC कंटेस्टेंट
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें:  क़िस्सा: जब मनमोहन देसाई ने कादर ख़ान की स्क्रिप्ट फाड़ कर गटर में फेंकने की बात कही

जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी डेब्यू फ़िल्म से जुड़ा क़िस्सा लोगों के साथ शेयर किया. उन्होंने कहा- 'जब मैं इस फ़िल्म के ऑडिशन के लिए गया तो ख्वाजा अहमद अब्बास ने मेरा नाम पूछा. मैंने बताया उसके बाद उन्होंने मेरे पिता का नाम पूछा, मैंने कहा हरिवंश राय बच्चन. मेरे पिता का नाम सुनते ही उन्होंने मुझसे बाहर रुकने को कहा.'   

Harivansh Rai Bachchan
Source: dailyhunt

अमिताभ बच्चन के बाहर जाने के बाद उन्होंने तुरंत उनके पिता को कॉल किया. फ़ोन कर के पूछा कि क्या उन्हें पता है उनका बेटा फ़िल्म के ऑडिशन के लिए आया है. हरिवंश राय जी को पता था कि अमिताभ एक्टर बनना चाहते हैं. जवाब भी हां में मिला. तब उन्हें संतुष्टी हुई.

Saat Hindustani  Big B
Source: Twitter

ख्वाजा अहमद अब्बास को लगा था कि अमिताभ कहीं घर से भाग कर तो नहीं आए. इसलिए फ़ोन कर तसल्ली की. इसके बाद उन्हें 'सात हिंदुस्तानी' के लिए सेलेक्ट कर लिया गया. इस फ़िल्म से उन्हें इंडस्ट्री में कोई ख़ास पहचान तो नहीं मिली पर उन्होंने मेहनत जारी रखी और फ़िल्म 'जंजीर' से स्टारडम हासिल किया.