हाल ही में मुंबई पुलिस के एक कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान ने अपने बचपन की शरारतों का एक किस्सा साझा किया था.

Source: hindustantimes

मुंबई 'पुलिस कल्याण कोष' के इस कार्यक्रम के दौरान सलमान ने शो के एंकर कपिल शर्मा के साथ अपने बचपन के दिनों का एक मज़ेदार किस्सा शेयर किया कि कैसे वो बचपन में एक साइकिल मैकेनिक को 1.25 रुपये देना भूल गए थे.

सलमान ने इस किस्से को याद करते हुए कहा कि करीब 40 साल बाद जब वो एक दिन फिर से अपनी हाईटेक साइकिल ठीक कराने उसी दुकान पर पहुंचे तो फिर से उनके पास पैसे नहीं थे. इस पर मैकेनिक काका ने उन्हें पहले की 1.25 रुपये की उधारी की याद भी दिलाई.

Source: inuth
मैं शॉर्ट्स पहने हुए था और मेरे पास पैसे नहीं थे. इसलिए मैंने मैकेनिक काका से कहा कि आप साइकिल ठीक दीजिये मैं पैसे बाद में चुका दूंगा. तभी उन्होंने मुझे बताया कि तू बचपन में भी ऐसा ही करता था. कई साल पहले तू साइकिल ठीक कराने आया था और आज तक पैसे नहीं दिए. तेरा आज भी 1.25 रुपये उधार हैं.
Source: cinemapolitics

मुझे ये सुनकर बेहद शर्मिंदगी महसूस हुई. कुछ समय बाद मैं काका को उनके पैसे वापस लौटाने गया तो उन्होंने पैसे लेने से इंकार कर दिया.

इस दौरान सलमान ने एक और दिलचस्प किस्सा सताने हुए कहा कि कॉलेज टाइम में वो पैसे बचाने के चक्कर में आधा केरोसिन और आधा पेट्रोल के साथ स्कूटर चलाते थे.