बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ियों में से एक है शाहरुख़ ख़ान और काजोल की जोड़ी. इन दोनों ने हमें कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं, जैसे 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'दिलवाले', 'करन अर्जुन', 'कभी ख़ुशी कभी ग़म'. दोनों को फ़िल्म 'बाजीगर' से फ़ेम मिला था. इस फ़िल्म का एक सीन कई टेक के बाद भी शूट नहीं हो रहा था. तब शाहरुख़ ने कुछ ऐसा किया काजोल हैरान रह गईं और डायरेक्टर को उसका शॉट भी मिल गया. 

Shah Rukh Khan and Kajol
Source: indiatvnews

अब्बास मस्तान की इस फ़िल्म से जुड़ा ये क़िस्सा शाहरुख़ ख़ान ने करण जौहर के शो 'कॉफ़ी विद करण' में शेयर किया था. दरअसल, 'बाज़ीगर' का टाइटल ट्रैक शूट हो रहा था. इसके एक सीन में काजोल को लंबी-लंबी सांसे लेनी थीं यानी हांफ़ना था. लेकिन वो कई टेक लेने के बाद भी ऐसा नहीं कर पा रही थीं. 

Shah Rukh Khan and Kajol
Source: twitter

तब कोरियोग्राफ़र सरोज ख़ान ने शाहरुख़ को कान में आकर कहा कि वो उनको बिना बताए चुटकी काट लें, तो शायद ऐसा हो सकता है. शाहरुख़ ख़ान ने ऐसा ही किया. रोमांटिक सीन फ़िर से फ़िल्माना शुरू हुआ. शाहरुख़ ख़ान ने चुपके से काजोल को ऐन वक़्त पर चुटकी काट ली और काजोल हैरान रह गईं. ख़ुशकिस्तमति से डायरेक्टर को उस चुटकी की वजह से अपना शॉट भी मिल गया.

Shah Rukh Khan and Kajol
Source: newindianexpress

शाहरुख़ ने बाद में सारी बात काजोल को बताई. तब वो सब समझीं. शाहरुख़ ख़ान ने ये भी क्लीयर किया ये सुनने बड़ा अजीब(वल्गर) लग सकता है लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं था. काजोल ने करण जौहर को बताया कि वो ये सीन इसलिए नहीं कर पा रही थीं क्योंकि वो नई-नई एक्ट्रेस थीं और सीन को कुछ ज़्यादा ही बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाना था. असल ज़िंदगी में कोई भी ऐसा नहीं करता. इसलिए उन्हें परेशानी हो रही थी. आप भी सुनिए ये क़िस्सा: