बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ ख़ान और ग़ौरी बॉलीवुड के आइडल कपल माने जाते हैं. बॉलीवुड की ये ख़ूबसूरत जोड़ी आज के युवाओं को कपल गोल दे रही है. आज के युग में शायद ही कोई बंदा होगा, जिसने इनकी प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में न सुना हो. कई इवेंट्स और इंटरव्यूज़ के दौरान आपने किंग ख़ान को अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए भी सुना होगा.

King Khan
Source: vogue

एक बार फिर से किंग ख़ान ने पुरानी यादें ताज़ा करते हुए फ़ैंस से एक दिलचस्प क़िस्सा शेयर किया है. एक इंटरव्यू के दौरान किंग ख़ान ने बताया कि उन्होंने अपने वेडिंग रिसेप्शन में गौरी की फ़ैमिली के साथ एक प्रैंक किया था. किंग ख़ान के लिये भले ही एक छोटी सी मस्ती थी, लेकिन उस वक़्त उनकी बातों ने सबको हैरत में डाल दिया था. रिसेप्शन पार्टी के दौरान शाहरुख़ ने प्रैंक करते हुए गौरी से कहा कि शादी के बाद उन्हें इस्लाम धर्म क़बूल करना पड़ेगा. यही नहीं, उनकी लाइफ़स्टाइल भी इस्लाम धर्म के मुताबिक ही चलेगी.

King Khan
Source: pinterest

आखिर रिसेप्शन में शाहरुख़ ने क्यों किया था ऐसा मज़ाक?

सवाल ये था कि आखिर किंग ख़ान रिसेप्शन में ऐसा मज़ाक किया ही क्यों? इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि रिसेप्शन में गौरी के कुछ रिश्तेदार कानाफू़सी कर रहे थे. रिश्तेदार धीरे-धीरे बात कर रहे थे कि क्या अब गौरी अपना धर्म बदल लेगी? शाहरुख़ ने ये बात सुन ली. रिश्तेदारों की कानाफ़ूसी सुनने के बाद दोपहर करीब सवा एक बजे के आस-पास शाहरुख़ ने कहा, 'गौरी चलो बुर्का पहनो. नमाज़ पढ़ते हैं चलो.'

Gauri
Source: filmibeat

आगे किंग ख़ान गौरी की फ़ैमिली से कहते हैं देखिये, 'ये तो आज से बुर्के में रहेगी और घर से भी बाहर नहीं निकलेगी. इसका नाम भी आयशा कर दिया जायेगा.' शाहरुख़ कहते हैं कि ये प्रैंक उन्होंने ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिये किया था, जो धर्म से किसी की मोहब्बत को नापते हैं. वाह बादशाह, बादशाह... बिल्कुल सही किया आपने. ऐसे रिश्तेदारों को इसी तरह की सीख देनी चाहिये.