साल 2001 की टॉप 10 फ़िल्मों में से एक 'तुम बिन' भी थी. नए कलाकारों को लेकर बनी ये म्यूज़िकल फ़िल्म हिट रही थी. प्रियांशु चटर्जी, संदली सिन्हा, हिमांशु मलिक और राकेश बापट ने इस फ़िल्म में मुख़्य भूमिकाएं निभाई थी. 'तुम बिन' के हिट होने के साथ ही इस फ़िल्म के कलाकारों का फ़िल्मी करियर भी चल पड़ा था.

Source: sacnilk

13 जुलाई, 2001 को रिलीज़ हुई 'तुम बिन' आज भी बॉलीवुड की बेस्ट म्यूज़िकल फ़िल्मों में से एक है. इस शानदार रोमांटिक-ड्रामा फ़िल्म के एक्टर्स आज बड़े परदे से ग़ायब हैं. क़रीब 20 साल बाद इस फ़िल्म से जुड़े कलाकार कहां हैं किसी को कुछ पता नहीं है.

Source: inextlive

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 'तुम बिन' फ़िल्म से हिट हुए आर्टिस्ट आज कहां हैं-

प्रियांशु चटर्जी (शेखर)

प्रियांशु ने इस फ़िल्म में शेखर मल्होत्रा का किरदार निभाया था. 'तुम बिन' के हिट होते ही प्रियांशु रातों रात स्टार बन गए थे. प्रियांशु ने इसके बाद 'दिल का रिश्ता', 'पिंजर', 'जूली', 'मदहोशी', 'भूतनाथ' और 'बादशाहो' समेत 40 से अधिक हिंदी, बांग्ला और पंजाबी फ़िल्मों में काम किया. प्रियांशु चटर्जी इसी साल 'शिकारा' फ़िल्म में भी दिखे थे.

Source: newindianexpress

संदली सिन्हा (पिया)

इस फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस संदली सिन्हा को 'तुम बिन' के हिट होने से कोई ख़ास क़ामयाबी हासिल नहीं हुई. इस फ़िल्म के बाद वो प्रियांशु के साथ 'पिंजर' और 'मैं रॉनी और जॉनी' में भी दिखी थीं. इसके अलावा संदली 'अब तुम्हारे वतन साथियो', 'ओम' और 'निगेहबान' समेत कुल 8 फ़िल्में ही कर पायी. संदली आख़िरी बार साल 2016 में आई 'तुम बिन 2' में गेस्ट रोल में दिखाई दी थीं.

Source: highlightsindia

हिमांशु मलिक (अभि)

मॉडल से एक्टर बने हिमांशु ने साल 1996 में आई मीरा नायर की फ़िल्म 'Kama Sutra: A Tale of Love' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद 2000 में फ़रदीन-उर्मिला फ़िल्म 'जंगल' में काम किया. 'तुम बिन' फ़िल्म में हिमांशु ने एक अहम किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने 'ख़्वाहिश', 'Loc कारगिल', 'रक्त' और 'यमला पगला दीवाना' समेत कुल 14 फ़िल्मों में काम किया. हिमांशु आख़िरी बार साल 2018 में आई फ़िल्म '3 Storeys' में दिखे थे. वर्तमान में वो फ़िल्मों से दूर फ़िटनेस ट्रेनर का काम कर रहे हैं.

Source: fashion101

राकेश बापट (अमर)

'तुम बिन' में राकेश का किरदार छोटा, लेकिन अहम था. इस फ़िल्म में छोटा किरदार निभाने के बावज़ूद राकेश को लोगों ने ख़ूब पसंद किया. इस फ़िल्म के बाद उन्होंने 'दिल विल प्यार व्यार', 'कौन है जो सपनों में आया', 'हीरोइन' और 'गिप्पी' समेत कुल 20 हिंदी और मराठी फ़िल्मों में काम किया. बड़े परदे के साथ-साथ राकेश टीवी पर भी काफ़ी हिट रहे. राकेश ने 'सात फ़ेरे', 'मर्यादा', 'क़बूल है', 'होंगे न जुदा हम', 'इश्क़ में मरजांवा' और 'तू आशिक़ी' जैसे हिट शो दिए.

Source: wikipedia

अनुभव सिन्हा (निर्देशक)

वर्तमान में बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक, निर्माता और लेखक अनुभव सिन्हा की ये पहली फ़िल्म थी. 'तुम बिन' के लेखक और निर्देशक भी अनुभव ही थे. अनुभव सिन्हा 'रा.वन', 'कैश', 'मुल्क', 'गुलाब गैंग', 'आर्टिकल 15' और 'थप्पड़' जैसी धाकड़ फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं.

Source: navbharattimes

ताज़ स्टीरियो नेशन

इस फ़िल्म का 'थोड़ा दारू विच प्यार मिला दे' साल 2001 का सबसे हिट सॉन्ग था. इस हिट सॉन्ग को स्टीरियो नेशन उर्फ़ तरसमे सिंह सैनी ने गाया था. ये गाना आज भी हिट है. इसके बाद उन्होंने 'कोई मिल गया' फ़िल्म का 'इट्स मैजिक' सॉन्ग भी गया था. स्टीरियो नेशन साल 2012 के बाद से ही बॉलीवुड से दूर लंदन में हैं.

Source: rediff

इस फ़िल्म में सहायक कलाकार के तौर पर मनोज पाहवा, विक्रम गोखले, अमृता प्रकाश, नवनीत निशान, बृजेश हीरजी, दीना पाठक, राजेंद्र गुप्ता और राजेश खेरा भी थे