Where is Aarti Chabria Now: अगर आप 80s और 90s के किड हैं, तो आपको आरती छाबरिया (Aarti Chabria) आसानी से याद आ जाएंगी. वो साल 2002 में आई फ़ेमस कॉमेडी फ़िल्म ‘आवारा पागल दीवाना‘ में अक्षय कुमार की हीरोइन के रूप में नज़र आई थीं. हालांकि, वो महज़ तीन साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में क़दम रख चुकी थीं, लेकिन उन्हें असली फ़ेम फ़िल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ के बाद से ही मिला था. हालांकि, इसके बाद वो फ़िल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह ग़ायब हो गई थीं.

चलिए जानते हैं कि एक जमाने में अक्षय कुमार की हीरोइन बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस आरती छाबरिया (Where is Aarti Chabria Now) आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं.

masaladesi

Where is Aarti Chabria Now

मिस इंडिया का जीत चुकी हैं ख़िताब

आरती ने मुंबई के ‘एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स’ से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने ‘न्यूयॉर्क फ़िल्म एकेडमी‘ से एक्टिंग का कोर्स किया. उन्हें साल 1999 में ‘मिस इंडिया’ का ख़िताब मिला था. ये टाइटल मिलने के बाद से ही उन्होंने कई म्यूज़िक वीडियोज़ में काम करना शुरू किया था. 

worldwidepageants

ये भी पढ़ें: ‘कहो ना प्यार है’ में ऋतिक का छोटा भाई तो याद ही होगा आपको! अब हैंडसम डूड बन गया है वो बच्चा

एड करके शुरू किया था टीवी करियर 

आरती ने अपना टीवी करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘फेरेक्स‘ का एक एड करके शुरू किया था. इसके बाद वो कई गानों जैसे हैरी आनंद का ‘चाहत‘, सुखविंदर सिंह का ‘नशा ही नशा है‘ आदि में दिखाई दी थीं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री फ़िल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ से की थी. उनके करियर की फ़िल्मों में ‘राजा भैया’, ‘हे बेबी’, ‘पार्टनर’, ‘मिलेंगे-मिलेंगे’ और ‘लज्जा‘ मुख्य मूवीज़ हैं. इसके अलावा वो तेलुगु, पंजाबी और कन्नड़ फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन ये फ़िल्में उन्हें वो सफ़लता नहीं दे पाईं, जिनकी वो हक़दार थीं.  (Where is Aarti Chabria Now)

इस फ़िल्म में आख़िरी बार आई थीं नज़र

आरती का करियर फ़िल्मों में ज़्यादा दिनों तक नहीं चला. वो आख़िरी बार साल 2010 में आई फ़िल्म ‘दस तोला‘ में नज़र आई थीं. इसके बाद उन्हें साल 2011 में टीवी रियलिटी शो ‘ख़तरों के ख़िलाड़ी‘ में भी देखा गया था, जिसमें वो विनर रही थीं. इसके बाद उन्होंने ‘झलक दिखला जा‘ और ‘डर सबको लगता है‘ जैसी टीवी शोज़ में हिस्सा लिया. 

adgully

साल 2018 में कर ली थी शादी 

साल 2018 में आरती ने ऑस्ट्रेलिया में काम कर रहे टैक्स कंसल्टेंट विशारद से शादी कर ली थी. उन्होंने काफ़ी इंटीमेट तरीक़े से अपनी वेडिंग की थी, जिसके चलते उनकी शादी के बारे में कानों-कान किसी को ख़बर नहीं हुई थी. बाद में उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करके अपनी शादी की ख़बर ऑफिशियल की थी. उनकी वेडिंग फ़ोटोज़ सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुई थीं. 

timesofindia

अब क्या करती हैं आरती छाबरिया?

शादी होने के बाद आरती ने फ़िल्मों से दूरी बना ली थी और वो अपने पति के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गई थीं. 11 अप्रैल 2017 को आरती छाबड़िया ने शॉर्ट फिल्म मुंबई वाराणसी एक्सप्रेस से बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर डेब्यू किया था. इस फ़िल्म ने कई नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड जीते थे. मौजूदा समय में छाबरिया वेलनेस और समग्र विकास को प्रमोट करती हैं. उन्होंने इस साल दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया था, “मैं एक ‘सीक्रेट्स ऑफ़ ए विक्टोरियस माइंड’ नाम की चैट सीरीज़ अपने प्लेटफॉर्म पर चलाती हूं, जहां मैंने कई लोगों को इन्वाइट किया है, जो लाइफ़, मोटिवेशन और सेहत की कला में माहिर हैं. तो इस तरह से मैं लोगों को उनके आध्यात्मिक मार्ग में मदद करती हूं.” 

आरती इंस्टाग्राम पर भी काफ़ी एक्टिव हैं.