टीवी रियलिटी शोज़ ने हमें कई बेहतरीन सिंगर दिये हैं. इन टैलेंटेड और होनहार लोगों ने सिर्फ़ शो ही नहीं जीता, बल्कि अपनी गायिकी से लोगों का दिल भी जीता. हांलाकि, कुछ सिंगर्स जितनी तेज़ी से सुर्खियां बटोरते हैं, उतनी ही तेज़ी से कहीं गु़म भी हो जाते हैं. इन्हीं सिंगर्स में से एक अभिजीत सावंत भी हैं. 

2005 में जब ‘इंडियन आइडल’ शुरु हुआ, तो वहां से अभिजीत सावंत से विजेता बन कर दुनिया के सामने उभरे. अभिजीत सावंत को लोग सिर्फ़ उनकी गायिकी के लिये ही पसंद नहीं करते थे, बल्कि उनकी मुस्कुराहट भी लोगों का दिल घायल कर देती थी. ‘इंडियन आइडल’ जीतने के बाद अभिजीत सावंत का एक म्यूज़िक एलबम लॉन्च किया गया. इस दौरान उनका 'मोहब्बतें लुटाऊंगा' गाना ख़ूब हिट हुआ और अभिजीत सुर्खियों में आ गये.

इसके बाद उन्होंने 'जुनून' नामक दूसरा एलबम भी निकाला और इसके गाने भी लोगों की ज़ुबान पर चढ़ गये. अभिजीत की मेहनत और क़िस्मत ने साथ दिया उन्हें बॉलीवुड फ़िल्म्स में भी गाने का मौक़ा मिला. उन्होंने 'आशिक बनाया आपने' का 'मरजावां' जैसे गाने गाकर सभी का दिल जीत लिया. पर ये क्या अभी उनके करियर की शुरूआत हुई थी कि वो अचाकन कहीं ग़ायब हो गये.

कुछ समय बाद वो अपनी पत्नी के साथ 'नच बलिए-4' में दिखाई दिये. डांस रियलिटी शो में भाग लेने के बाद उन्होंने ’लॉटरी’ से फ़िल्मी सफ़र भी शुरू किया. पर बात बनी नहीं. इस बीच अभिजीत को लेकर ये भी ख़बर आई कि वो 'शिवसेना' में एंट्री लेने जा रहे हैं. हांलाकि, अभिजीत ने राजनीति को लेकर सारी ख़बरें सिरे से ख़ारिज कर दी. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये साफ़ कर दिया कि वो म्यूज़िक इंडस्ट्री से जुड़े रहेंगे. 

फिलहाल वो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, लेकिन आज भी हम अभिजीत सावंत की आवाज़ को मिस करते हैं.