बॉलीवुड में कई ऐसे सिंगर्स हैं जिनकी आवाज़ में मंत्रमुग्ध कर देने वाला नशा होता है. अफ़सोस ये है कि ऐसे सिंगर्स ज़्यादा समय तक इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं रह पाते. किसी न किसी कारण से वो अचानक से म्यूज़िक इंडस्ट्री से ग़ुम हो जाते हैं और उनके फ़ैंस तलाश में पलके बिछाये बैठे रहते हैं. ऐसी ही कहानी कुणाल गांजावाला की भी है.

कुणाल गांजावाला
Source: celebrityhow

कुछ साल पहले कुणाल गांजावाला ने 'भीगे होंठ तेरे' गाकर सब पर अपनी आवाज़ का जादू चला दिया था. ऐसा लगा कि आगे चलकर वो गायिकी क्षेत्र में काफ़ी नाम कमाने वाले हैं. पर हक़ीक़त हमारी सोच से अलग निकली और कुणाल गांजावाला म्यूज़िक इंडस्ट्री से ग़ायब हो गये. इसलिये हम कुणाल गांजावाल की खोज में निकले और पता लगा लिया कि वो अब कहां हैं? पर उससे पहले उनके बारे में थोड़ा और जान लेते हैं. 

ये भी पढ़ें: जानिये 'शका लाका बूम बूम' में जादुई पेंसिल से दिलों में जगह बनाने वाला संजू आजकल क्या कर रहा है? 

Bollywood singer
Source: amazon

बनना चाहते थे C.A और बन गये सिंगर 

कुणाल गांजावाला का जन्म 1972 में महाराष्ट्र, पुणे में हुआ था. वो बचपन से ही कभी सिंगर नहीं बनना चाहते थे. स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो सीए (C.A) बनने का ख़्वाब देखते थे. पहली बार उन्हें कॉलेज फ़ंक्शन में स्टेज पर गाना गाने का मौक़ा मिला और बदले में उन्हें वहां मौजूद लोगों की ज़ोरदार तालियां मिली. इसके बाद उन्होंने कई कॉलेज फ़ंक्शन में गाना गाया. साथ ही कई अवॉर्ड्स भी जीते.  

कुणाल गांजावाला Songs
Source: prokerala

2002 में मिला पहला ब्रेक

कुणाल गांजावाला म्यूज़िक शो 'सारेगामापा' के पहले सीजन में दिखाई दिये थे. शो के बाद वो म्यूज़िक कंपोज़र रंजीत बरोट के साथ जुड़ गये और उनसे संगीत की बारीकियां सीखने लगे. उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक 2002 में फ़िल्म 'अब के बरस' से मिला. अफ़सोस न तो ये फ़िल्म हिट और न ही इसके गाने. इसके बाद उन्होंने रानी मुखर्जी और विवेक ओबराय स्टारर फ़िल्म 'साथिया' का फ़ेमस ट्रैक 'ओ हमदम सुनियो रे' गाया. इस गाने ने कुणाल को बतौर सिंगर लोकप्रिय बना दिया.  

kunal ganjawala songs
Source: toiimg

'भीगे होंठ तेरे' गाने ने दिलाई लोकप्रियता 

2004 में कुणाल गांजावाला ने 'मर्डर' फ़िल्म का गाना 'भीगे होंठ तेरे' गाया. इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत ये फ़िल्म सुपरहिट थी और उससे ज़्यादा हिट ये गाना था. 'भीगे होंठ तेरे' कुणाल गांजावाला ने हर तरफ़ धूम मचा दी थी और उनकी झोली अवॉर्ड्स से भर गई थी.

Source: toiimg

अब कहां हैं कुणाल गांजावाला?

पिछले साल इंटरव्यू के दौरान कुणाल गांजावाला ने रिकॉर्ड्स लेबल्स पर मनमानी कर सिंगर्स का करियर तबाह करने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि रिकॉर्ड्स लेबल्स महीनों तक सिंगर्स की पेमेंट भी लटकाए रखते हैं. गायकी में कुणाल गांजावाला को न तो काम मिल रहा था और न ही पैसे. इसलिये उन्होंने अपना बिज़नेस शुरू कर दिया है. इसके अलावा एक यूट्यूब चैनल भी खोला हुआ है, जिसमें वो अपने गाने अपलोड करते रहते हैं. 

कुणाल गांजावाला
Source: rediff

ये भी पढ़ें: मुझे नए बॉलीवुड सिंगर्स पसंद हैं, लेकिन दिल अभी भी इन पुराने सिंगर्स की आवाज़ को Miss करता है 

उम्मीद करते हैं कि जल्द ही हमें कुणाल गांजावाला की आवाज़ में एक गाना सुनने को मिले.