आज से क़रीब 14 साल पहले साल 2008 में UTV पर Dadagiri नाम का रियलिटी शो टेलीकास्ट होता था. ‘रोडीज़’ की तरह ही ‘दादागिरी’ शो का फ़ॉर्मेट भी टास्क बेस्ड था. इसमें कंटेस्टेंट्स को कई तरह के फ़िजिकल और मेंटल टास्क पूरा करके नेक्स्ट लेवल पर पहुंचना होता था. इस शो के होस्ट आकाश बेरी थे. शो में होस्ट के अलावा 4 ‘Bullies’ भी होते थे, जो कंटेस्टेंट्स को मुश्किल से मुश्किल टास्क देते थे. इनमें विशाल ‘द बीस्ट’, सरमन ‘द माइंडस्टीन’, ईशा भास्कर ‘द गॉडेस’ और क़ैसर जमाल ‘जूसी द शेफ़’ शामिल थे.

ये भी पढ़ें: जानिए 90’s की फ़िल्मों की मशहूर कॉमेडियन गुड्डी मारुति अब कहां हैं और क्या कर रही हैं

adgully

इस शो का फ़ॉर्मेट ही ऐसा था कि कंटेस्टेंट्स को शारीरिक और मानसिक टास्क पूरा करने के साथ-साथ शो के 4 ‘Bullies’ का दुर्व्यवहार भी सहना पड़ता था. इस दौरान कई कंटेस्टेंट्स तो ऐसे भी होते थे जो ‘Bullies’ द्वारा सताये जाने से शो तक छोड़ देते थे. इस शो का पहला सीज़न साल 2008, दूसरा सीज़न 2010, तीसरा सीज़न और चौथा सीज़न साल 2011 में टेलीकास्ट हुआ था. 

youtube

यूनिट के 60 लोगों ने मिलकर मारा  

अब बात Dadagiri: Beat the Bullies के पहले सीज़न के ऐसे वाक़ये की कर लेते हैं जिसने इस शो को मशहूर बना दिया था. दरअसल, शो के एक एपिसोड के दौरान 4 ‘Bullies’ में से एक ईशा भास्कर (द गॉडेस) ने रवि भाटिया (Ravi Bhatia) एक कंटेस्टेंट को ज़ोरदार थप्पड़ मार दिया था. इसके जवाब में रवि ने भी ईशा को ज़ोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. इसके बाद स्टेज पर काफ़ी हंगामा हुआ. इस दौरान 60 क्रू मेंबर्स ने मिलकर कंटेस्टेंट रवि भाटिया को काफ़ी मारा और शो से निकाल दिया.

youtube

Ravi Bhatia को बना दिया था विलेन

घटना के 4 महीने बाद जब ये एपिसोड टेलीकास्ट हुआ तो हर तरफ़ ‘दादागिरी’ शो की ही चर्चा थी. इस ‘थप्पड़ कांड’ के बाद ईशा भास्कर को तो लोगों की सहानुभूति मिल गई. लेकिन कुछ लोगों की सहानुभूति के बावजूद ज़्यादातर लोगों ने रवि भाटिया को ही दोषी करार दे दिया था. इसके बाद रवि ने शो के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा और सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगने की मांग भी की.

टीवी शोज़ में नहीं मिला कोई काम

रवि भाटिया (Ravi Bhatia) पहले से ही एक्टर थे. लेकिन ‘थप्पड़ कांड’ के बाद वो जहां भी काम मांगने जाते उन्हें ये कहकर माना कर दिया जाता कि ‘अरे तुम तो वही हो न जिसने लड़की को थप्पड़ मारा था’. थप्पड़ कांड के बाद रवि का एक्टिंग करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो गया. हालांकि, काफ़ी समय बाद उन्हें कुछ टीवी शोज़ में काम करने का मौका ज़रूर मिला. इंटरनेट पर आज भी रवि भाटिया का वो थप्पड़ कांड How can she slap? के नाम से काफ़ी मशहूर है.

timesofindia

14 साल बाद रवि भाटिया (Ravi Bhatia) ने मीडिया के सामने आकर उस वाक़िये का ज़िक्र किया है.

Brut India से बातचीत में रवि भाटिया ने कहा, 

जब ये इंसिडेंट हुआ उस वक़्त मुझे सही ग़लत का अंदाज़ा ही नहीं था. जब मुझे थप्पड़ पड़ा तो मैंने भी बिना सोचे समझे थप्पड़ जड़ दिया. 3 सेकंड के अंदर सब कुछ हो गया. इतने कम समय में सही ग़लत के बीच फ़र्क कर पाना बेहद मुश्किल था. थप्पड़ मारने के बाद मुझे अहसास हुआ कि मैंने क्या कर दिया. ये घटना होने के बाद मेरे जान ने वालों ने भी कहा था कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था.
timesofindia
ये इंसिडेंट कोई स्क्रिप्टेड नहीं था. ये 100 फ़ीसदी सच था. जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो कई लोगों ने मुझसे कहा कि तुमने जो किया सही किया. मैं समझ ही नहीं पा रहा था कि मैं पर ख़ुश होऊं या इस पर रिग्रेट फ़ील करूं. लेकिन एक लड़की को थप्पड़ मारना कहीं से भी बहादुरी वाला काम नहीं है. मेरा मानना तो ये है कि किसी भी लड़की को थप्पड़ मारना कहीं से भी कूल नहीं है, मुझे इस बात का रिग्रेट था, रिग्रेट है और हमेशा रहेगा.

इस घटना के बाद जब मैं फ़िल्म टीवी और विज्ञापनों के ऑडिशन देने जाता था तब क़रीब 80 प्रतिशत लोग मुझे पहचान जाते और कहते ‘अरे तू तो वही है न जिसने लड़की को थप्पड़ मारा था‘. इसके बाद कुछ साल तक तो मुझे टीवी पर कोई काम ही नहीं मिला. आख़िरकार 4 साल बाद मुझे ‘हमारी बेटी राज करेगी’ टीवी सीरियल में लीड रोल मिला.  

रवि भाटिया (Ravi Bhatia)

filmibeat

रवि भाटिया (Ravi Bhatia) को साल 2014 में मशहूर टीवी शो ‘जोधा अकबर’ में ‘सलीम’ का किरदार निभाने को मिला. ये शो केवल भारत में ही नहीं, बल्कि इंडोनेशिया में भी काफ़ी मशहूर रहा और रवि इंडोनेशिया में काफ़ी मशहूर हो गये. इसके बाद रवि भाटिया ने इंडोनेशियाई टीवी शो Roro Jonggarang में सुपरहीरो का किरदार निभाया. इसके बाद साल 2018 में रवि भाटिया भारत लौट आये और कुछ फ़िल्मों और वेब सीरीज़ में नज़र आये. इनमें MX Player की Shukla The Tiger, The Conversion और Halala वेब सीरीज़ शामिल है.

रवि भाटिया (Ravi Bhatia)

indiaforums

रवि भाटिया (Ravi Bhatia) जल्द ही ‘मारगांव: द क्लोज्ड फ़ाइल’, ‘चार का पंचनामा’ और ‘हस्तिनापुर’ नामक वेब सीरीज़ में नज़र आने वाले हैं.