Where Is Dabbu Uncle Now?: मई 2018 जब एक 52 साल के शख़्स ने गोविंदा की फ़िल्म ‘ख़ुदगर्ज़’ गाने आपके आ जाने से…पर डांस किया और चारों तरफ़ छा गये. इस वीडियो को इतना देखा गया है कि ये 100 मिलियन क्रॉस कर चुका है. इस वीडियो में डांस करने वाले शख़्स मध्य प्रदेश के प्रोफ़ेसर संजीव श्रीवास्तव थे, जिन्हें इस वीडियो ने रातों रात डांसिंग अंकल डब्बू बना दिया. डांस के साथ-साथ डब्बूू अंकल की ड्रेस भी एक दम सही थी इन्होंने मैरून शर्ट, सिल्वर- ग्रे नेहरू जैकेट और पैंट पहनी थी.

डब्बू अंकल अब कहां है और क्या कर रहे हैं (Where Is Dabbu Uncle Now?) जानते हैं?

संजीव श्रीवास्तव भोपाल के भाभा इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टिट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग के प्रोफ़ेसर हैं. इन्होंने नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. इनका ये वीडियो एक फ़ैमिली फ़ंक्शन के दौरान का था, जब वो एक शादी में शामिल होने ग्वालियर गए थे. वीडियो ऐसा वायरल हुआ कि डब्बू अंकल के दोस्त ने अमेरिका से उन्हें फ़ोन किया और इस वीडियो के बारे में पूछा. हालांकि, इतनी चर्चा सुनकर डब्बू अंकल थोड़ा घबरा गए थे लेकिन इनके साले ने बताया कि सोशल मीडिया है कोई ग़लत बात नहीं है. इसकी वजह से आजकल कुछ भी छुप नहीं पाता है.

जो संजीव रोज़ कॉलेज से घर एक दम शांत माहौल में आते थे वही वीडियो वायरल होने के बाद जब घर आए तो उनका स्वागत ढोल से किया गया. अगर बात की जाए डब्बू अंकल की डांस में रुचि की तो वो उन्हें अपनी मां से आई. दरअसल, इनकी मां आस-पड़ोस की लड़कियों को फ़्री में क्लासिकल डांस सिखाती थीं. बचपन से कला के बीच रहने के चलते डब्बू अंकल की भी डांस के प्रति रुचि बढ़ गई.

डांस के प्रति प्रेम घर तक सीमित नहीं रहा इन्होंने 10-11 साल की उम्र में पहली बार डांसिंग कॉम्प्टीशन में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती की फ़िल्म तक़दीर का बादशाह के गाने पर डांस किया और फ़र्स्ट प्राइज़ जीता. यहीं से उन्हें प्रोत्साहन मिला फिर उन्होंने कई डांस कॉम्प्टीशन में हिस्सा लिया. बचपन में जब भी उन्हें किसी गाने पर डांस सीखना होता था वो सिनेमाहॉल के गेटकीपर से एक दो रुपये की या 60 पैसे की टिकट ले लेते और गाना देखकर बाहर आ जाते.

एक वीडियो ने संजीव श्रीवास्तव की ज़िंदगी इतनी बदल दी की उन्हें कई विज्ञापन, म्यूज़क वीडियोज़, फ़िल्मों में देखा जा चुका है. डब्बू अंकल अभी तक कंगना रनौत की फ़िल्म ‘पंगा’ और जॉन अब्राहम की ‘बटला हाउस’ में काम कर चुके हैं. इन्होंने 15-16 विज्ञापन किये हैं और सिंगर बैनी दयाल के म्यूज़िक वीडियो में भी काम किया है.

डब्बू अंकल को गोविंदा के साथ भी एक Colors चैनल के डांसिंग शो के दौरान डांस करते देखा गया था.

गोविंदा के गाने आपके आ जाने से… पर डांस करके डब्बू अंकल इतने फ़ेमस हुए कि उनके घर के बाहर लोगों का तांता लगना शुरू हो गया. यहां तक कि आम लोगों के साथ-साथ फ़िल्म स्टार भी उनसे मिलने की इच्छा जताने लगे. सुनील शेट्टी उनके डांस से इतने प्रभावित हुए कि उनसे मिलने के लिए उन्हें मुंबई तक बुला लिया और उनसे मिले भी. डब्बू अंकल के पास काम की कमी नहीं है उन्हें मुंबई में ख़ूब काम मिल रहा है लेकिन वो मुंबई आते-जाते रहते हैं वो मुंबई में हमेशा के लिए इसलिए नहीं रहते क्योंकि वो अपने माता-पिता से दूर नहीं रह सकते.

आपको बता दें, डब्बू अंकल जब उत्तर प्रदेश गए तो उनकी एक फ़ैन की बेटी ने उन्हें बताया कि, उनकी मां अस्पताल में भर्ती हैं और आपका वीडियो देख-देख कर ख़ुश होती रहती हैं. वो रोज़ाना 60-70 बार आपके वीडियो देखती हैं. संजीव श्रीवास्तव aka डब्बू अंकल अपनी सफलता के श्रेय अपनी पत्नी को भी देते हैं.

प्रोफ़सर संजीव श्रीवास्तव डब्बू अंकल बनने के बाद काफ़ी बिज़ी और फ़ेमस हो चुके हैं. अपनी शोहरत के लिए वो सोशल मीडिया का धन्यवाद करते हैं.