90 के दशक में रंभा (Rambha) ने अपनी ख़ूबसूरती के साथ-साथ अपने दमदार डांस की बदौलत बॉलीवुड में धाक जमा ली थी. इस दौरान वो दिव्या भारती और श्रीदेवी की हमशक्ल भी कही जाने लगी थीं. उस दौर में रंभा की ख़ूबसूरती के दिवाने कम न थे, लेकिन, बॉलीवुड की कुछ सुपरहिट फ़िल्मों में काम करने के बावजूद रंभा अपने कुछ साल के फ़िल्मी करियर के बाद ही बॉलीवुड से अचानक ग़ायब हो गईं. जानिये रंभा आजकल क्या कर रही हैं और कहां हैं?

ये भी पढ़ें: इन 6 बड़े कलाकारों ने ठुकरा दिया था सुपरहिट फ़िल्म 'पुष्पा' का ऑफ़र, मगर अब पछता रहे होंगे

रंभा, Rambha
Source: timesofindia

दरअसल, साल 1995 में मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फ़िल्म जल्लाद (Jallaad) रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म से 90's की मशहूर एक्ट्रेस रंभा ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था. केवल 19 साल की उम्र में रंभा ने फ़िल्म में मिथुन चक्रवर्ती की गर्लफ़्रेंड 'कोयल' का एक छोटा सा किरदार निभाया था. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर हिट रही थी. इसके बाद तो रंभा को साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की तरह ही बॉलीवुड में पहचान मिलने लगी.

Rambha, Actress
Source: filmactresses

कौन हैं रंभा (Rambha)? 

रंभा (Rambha) का जन्म 5 जून, 1976 को आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा की एक तेलुगु फ़ैमिली में हुआ था. उनका असली नाम विजयलक्ष्मी है. वो जब 7वीं कक्षा में पढ़ रही थीं, तब उन्होंने स्कूल के 'वार्षिक दिवस प्रतियोगिता' के दौरान अम्मावरु (देवी मां) का किरदार निभाया था. इस कार्यक्रम में साउथ के मशहूर निर्देशक हरिहरन ने भाग लिया था, जिन्होंने बाद में 17 साल की उम्र में रंभा को मलयालम फ़िल्म 'सरगम' ​​में लीड रोल दिया था.

रंभा, Rambha
Source: filmactresses

कैसा रहा एक्टिंग करियर? 

रंभा (Rambha) ने साल 1992 में निर्देशक हरिहरन की मलयालम फ़िल्म 'Sargam' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसी साल उन्होंने तेलुगु फ़िल्म Aa Okkati Adakku से तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. इसके बाद साल 1993 में 'Uzhavan' फ़िल्म से तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री और 'Server Somanna' फ़िल्म से कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. साल 1992 से 1995 के बीच रंभा 20 से अधिक तेलुगु, तमिल कन्नड़ और मलयालम फ़िल्में करके टॉलीवुड की बड़ी स्टार बन गयीं. आख़िरकार 3 साल बाद साल 1995 में रंभा ने बॉलीवुड का रुख किया और मिथुन चक्रवर्ती की फ़िल्म 'जल्लाद' में नज़र आयीं.

Rambha, Actress
Source: filmactresses

18 साल पहले की थी आख़िरी बॉलीवुड फ़िल्म  

रंभा इसके बाद 'जुर्माना', 'दानवीर', 'जंग', 'क़हर', 'जुड़वां', 'घरवाली बाहरवाली', 'बंधन', 'क्रोध', 'बेटी नंबर 1', 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' और 'जानी दुश्मन' जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आयीं. वो बॉलीवुड में आख़िरी बार साल 2004 में 'दुकान: पिला हाउस' फ़िल्म में नज़र आयी थीं. बॉलीवुड से ग़ायब होने के बाद रंभा टॉलीवुड में वापस लौट गईं. इस दौरान उन्होंने कई तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फ़िल्में की. रंभा की आख़िरी टॉलीवुड फ़िल्म Filmstar (2011) थी.

Rambha with Salman khan
Source: indiatvnews

आज क्या कर रही हैं रंभा? 

रंभा पिछले 18 सालों से बॉलीवुड से, जबकि 11 सालों से टॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से दूर हैं. उन्होंने 8 अप्रैल 2010 को कनाडा बेस्ड श्रीलंकाई तमिल व्यवसायी इंद्रकुमार पथमनाथन से शादी की थी. रंभा इन दिनों अपने पति के साथ कनाडा के टोरंटो शहर में रहती हैं, उनकी दो बेटियां और एक बेटा है. वो बिज़नेस में अपने पति का हाथ भी बंटाती हैं.  

Rambha with Her Family
Source: timesofindia

पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर रंभा की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें उनका लुक एकदम अलग नज़र आ रहा है. सालों बाद फ़ैंस उन्हें देखकर सरप्राइज्ड हैं और फ़ैंस उनकी तस्वीरों पर ढेरों लाइक्स और कमेंट्स कर रहे हैं. 

इंडियन ड्रेस में रंभा अपने बच्चों के साथ  

Rambha with Family
Source: timesofindia

20 साल बाद सलमान ख़ान से की थी मुलाक़ात  

Rambha with Salman
Source: rambha

रंभा अब ऐसी दिखती हैं  

Rambha now
Source: indiglamour

सोशल मीडिया पर फ़ैंस रंभा से बॉलीवुड में वापसी की उम्मीद लागये बैठे हैं.  

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं एक्ट्रेस Chum Darang, जो 'बधाई दो' फ़िल्म में 'लैवेंडर मैरिज' का कॉन्सेप्ट समझाएंगी