साल 1991 में निर्देशक सावन कुमार की फ़िल्म सनम बेवफ़ा (Sanam Bewafa) रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में सलमान ख़ान (Salman Khan) और चांदनी (Chandni) की जोड़ी नज़र आई थी. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फ़िल्म के बाद सलमान ख़ान का करियर तो बुलंदियों पर पहुंच गया, लेकिन चांदनी बॉलीवुड में वो मुकाम नहीं बना सकीं जिसकी उनसे उम्मीद थी.

ये भी पढ़ें- जानते हो 90's की मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं?

Sanam Bewafa Film
Source: quora

इस फ़िल्म में सलमान ख़ान और चांदनी के अलावा प्राण, डैनी डेनजोंगपा, पुनीत इस्सर,पंकज धीर, दीना पाठक, कंचन और कॉमेडियन जगदीप भी नज़र आये थे. इस फ़िल्म में सलमान ख़ान ने 'सलमान', जबकि चांदनी ने 'रुखसार' का किरदार निभाया था.

Salman Khan and Chandni
Source: amarujala

सावन कुमार के निर्देशन में बनी 'सनम बेवफ़ा' साल 1991 की 5वीं सबसे बड़ी हिट फ़िल्म थी. ये फ़िल्म 'साजन', 'फूल और कांटे', 'हम' और 'सड़क' फ़िल्म के बाद कमाई के मामले में पांचवे नंबर पर रही थीं. क़रीब 25 लाख रुपये के बजट में बनी 'सनम बेवफ़ा' ने बॉक्स ऑफ़िस क़रीब 6 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Salman Khan and Chandni in Sanam Bewafa Film
Source: asianetnews

चलिए जानते हैं 'सनम बेवफ़ा' फ़िल्म की रुखसार (चांदनी) अब कहां हैं और क्या कर रही है?

सुपरहिट फ़िल्म 'सनम बेवफ़ा' में की अभिनेत्री चांदनी ने 'रुखसार' का किरदार निभाया था. चांदनी का असली नाम नवोदिता शर्मा है. चांदनी का जन्म दिल्ली में हुआ था. नवोदिता (चांदनी) के माता-पिता पंजाब के रहने वाले थे. इस वजह से उनका अधिकतर जीवन दिल्ली और पंजाब में बीता.

Salman Khan and Chandni
Source: asianetnews

ये भी पढ़ें- 'कलियों का चमन' गाने के रीमिक्स से रातों-रात स्टार बनने वाली मेघना नायडू आजकल क्या कर रही हैं?

कैसे मिली थी 'सनम बेवफ़ा'  

चांदनी जब दिल्ली में कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं तब उन्होंने 'सनम बेवफ़ा' फ़िल्म का एक विज्ञापन देखा था, जिसमें उन्हें नई हीरोइन की तलाश थी. इस फ़िल्म का हीरो सलमान ख़ान था. तब सलमान 'मैंने प्यार किया' फ़िल्म की अपार सफ़लता के बाद लड़कियों के दिलों पर राज किया करते थे. इसके बाद चांदनी ने ऑडिशन के लिए फॉर्म भरा और उन्हें फ़िल्म में लीड रोल मिल गया.

Salman Khan and Chandni
Source: asianetnews

अनुबंध के चलते नहीं मिली अच्छी फ़िल्में  

निर्माता-निर्देशक सावन कुमार के साथ अनुबंध के चलते चांदनी कुछ समय तक अन्य बॉलीवुड फ़िल्मों में काम नहीं कर पाने की वजह से ख़ुद को इंडस्ट्री में स्थापित नहीं कर पाई. अनुबंध ख़त्म होने के बाद वो हेन्ना (1991), जान से प्यारा (1992), आजा सनम (1992), मिस्टर आज़ाद (1994), जय किशन (1994), 1942: ए लव स्टोरी (1994), इक्के पे इक्का (1994) जैसी फ़िल्मों में सेकंड लीड में नज़र आई थीं. 

Actress Chandni With His Husband
Source: quora

अब कहां हैं और क्या कर रही हैं चांदनी  

चांदनी (Chandani) ने साल 1994 में अमेरिका बेस्ड बिज़नेसमैन सतीश शर्मा से शादी कर ली थी. साल 1996 में वो आख़िरी बार बॉलीवुड फ़िल्म 'हाहाकार' में नज़र आई थीं. इसके बाद उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. चांदनी वर्तमान में अपनी फ़ैमिली के साथ फ्लोरिडा में रहती हैं. उनकी दो बेटियां हैं जिनके नाम करिश्मा और करीना हैं.

Salman Khan and Chandni
Source: quora

चांदनी वर्तमान में फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में 'C Studios' डांस स्कूल चलाती हैं. इस डांस स्कूल में वो बच्चों को 'भारतीय नृत्य' सिखाती हैं. चांदनी अपने इस डांस स्कूल के ज़रिए अब तक 'यूनिवर्सल स्टूडियो' के 'हार्ड रॉक' और 'डिज्नी' के 'हाउस ऑफ़ ब्लूज़' में कार्यक्रम आयोजित कर चुकी हैं. इसके अलावा वो एनबीए टीम 'ऑरलैंडो मैजिक' के साथ भी डांस इवेंट्स करती हैं, जिसे 'बॉलीवुड मैज़िक' कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- 'लव स्टोरी' फ़िल्म से रातों-रात स्टार बन गए थे कुमार गौरव, जानते हो वो आज क्या कर रहे हैं?