'गदर- एक प्रेम कथा' सनी देओल(Sunny Deol ) के करियर में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म थी. इसके डायलॉग से लेकर गाने तक सभी सुपरहिट थे. इसे अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया था और इसका हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन आज भी दर्शकों को ख़ूब पसंद आता है.

gadar
Source: indiatvnews

फ़िल्म में अमीषा पटेल, अमरीश पुरी, लिलेट दुबे जैसे स्टार्स थे. इन सब के अलावा इस मूवी में एक कलाकार ऐसा भी था जिसने अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया था. वो था सनी देओल और अमीषा पटेल का बेटा चरणजीत उर्फ़ जीते. इसमें उसने कई यादगार सीन दिए थे और 'उड़ जा काले कावां' गाना भी गया था.

gadar ek prem katha
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: वो फ़िल्म जिसने बॉलीवुड में मचाई थी ‘गदर’, जानिए सनी की इस ब्लॉकबस्टर के बारे में ये अंजानी बातें

ये रोल फ़िल्म के निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा(Utkarsh Sharma) ने किया था. उत्कर्ष ने इस फ़िल्म के अलावा 'अपने' और 'तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में भी बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था. गदर का ये छोटा-सा जीते अब बड़ा हो गया है और बतौर लीड एक्टर एक फ़िल्म भी कर चुका है.

ये भी पढ़ें: कौन सी है वो फ़िल्म जिसकी वजह से सनी देओल और शाहरुख ख़ान के बीच नहीं हुई 16 साल तक बात?

उत्कर्ष साल 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'जीनियस' में लीड रोल में नज़र आए थे. इसमें उनके अलावा शिवा चौहान, मिथुन चक्रवर्ती, नवाज़ुद्दीन सिद्द़ीकी, आयशा जुल्का जैसे स्टार्स थे. 

इस फ़िल्म को भी अनिल शर्मा ने ही डायरेक्ट किया था. हालांकि, फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ज़्यादा कमाल नहीं दिखा सकी थी. मगर उत्कर्ष को लोगों ने काफ़ी पसंद किया था. 

आजकल उत्कर्ष सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहते हैं. यहां उनके बहुत सारे फ़ॉलोवर्स हैं. उत्कर्ष शर्मा ने साल 2015 में 'Purpose' नाम की एक फ़िल्म भी डायरेक्ट की थी. चलते-चलते आपको उत्कर्ष के जीते वाले रोल से जुड़ी एक दिलचस्प बात भी बता देते हैं. 

दरअसल, जीते के रोल के लिए पहले अनिल शर्मा किसी और चाइल्ड एक्टर की तलाश में थे, लेकिन काफ़ी ऑडिशन लेने के बाद कोई पसंद नहीं आया. तब अमीषा पटेल ने ही अनिल शर्मा को उत्कर्ष को इस रोल के लिए लेने को कहा था. अनिल शर्मा तब अपने बेटे को इस फ़िल्म में लेने से हिचकिचा रहे थे.

वो सोच रहे थे कि शायद इससे उत्कर्ष की पढ़ाई पर असर पड़े, लेकिन बेटे से पूछने पर जब उसने हां कर दी तो उन्होंने 'गदर' में उसे कास्ट किया था और बाद में जो हुआ वो तो सभी जानते हैं. अब बस इंतज़ार 'गदर-2' का है जिसके बनने की ख़बरें आए दिन उठती रहती हैं.

यहां देखिए इस हैंडसम हीरो की कुछ और तस्वीरें:

सच में आनेवाले सुपरस्टार हैं उत्कर्ष शर्मा.