Bollywood Actress: बॉलीवुड में ख़ूबसूरत एक्ट्रेसेस का हमेशा ही बोलबाला रहा है. इनके दीवाने फ़िल्मों के अलावा अंडरवर्ल्ड में भी रहे हैं. इन एक्ट्रेसेस में मंदाकिनी और मोनिका बेदी का नाम तो शामिल था ही अब 90 के दशक की सबसे ख़ूबसूरत चुड़ैल वीराना फ़िल्म की जैस्मीन का नाम भी शामिल हो गया है. मोम की गुड़िया सी दिखने वाली जैस्मीन की ख़ूबसूरती ही उनकी दुश्मन बन गई, जिसके चलते वो कहां ग़ायब हो गई किसी को पता ही नहीं चला.

amarujala

जैस्मीन 90 के दशक से लेकर आज तक सबसे ख़ूबसूरत चुड़ैल हैं, उनके जैसी ख़ूबसूरत चुड़ैल कभी किसी हॉरर फ़िल्म में देखने को नहीं मिली. जैस्मीन ने वीराना के बाद ‘बंद दरवाजा’, ‘डाक बंगला’ और ‘पुरानी हवेली’ जैसी फ़िल्मों में काम किया और गुमनाम हो गईं. रातों-रात सफलता के शिखर पर पहुंचने के बाद भी आख़िर वीराना गर्ल कहां चली गईं? 

ये भी पढ़ें: जानिये लगान और Munna Bhai M.B.B.S. जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी ग्रेसी सिंह आजकल कहां हैं

Bollywood Actress

आइए बताते हैं आपकी फ़ेवरेट जैस्मीन कहां है और क्या कर रही हैं?

दरअसल, जैस्मिन का पूरा नाम जैस्मिन धुन्ना है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो वो जैस्मिन भाटिया थीं. इनके नाम और परिवार दोनों को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. जैस्मीन ने 1979 में विनोद खन्ना के साथ फ़िल्म सराकरी मेहमान से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद फ़िल्म डायवोर्स में शर्मिला टैगोर के साथ नज़र आईं. तब तक जैस्मीन को कोई नहीं जानता था. 

1984 में वीराना में चुड़ैल की भूमिका में वो ऐसा फ़ेमस हुईं कि अंडरवर्ल्ड डॉन की नज़र में भी आ गई हैं. वो डॉन उन्हें फ़ोन करके परेशान करने लगा. इसी से बचने के चलते जैस्मीन ने शहर ही नहीं भारत छोड़ दिया और अमेरिका शिफ़्ट हो गईं. हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई कुछ कहा नहीं जा सकता है. क्योंकि कुछ का कहना है कि जैस्मीन ने शादी कर ली थी और अब वो जॉर्डन में रह रही हैं तो कुछ कहना है कि अब वो इस दुनिया में ही नहीं है. 

media-amazon

ये भी पढ़ें: ‘मैंने प्यार किया’ में सीमा का रोल कर चुकीं परवीन दस्तूर अब कहां हैं और क्या कर रही हैं, जानिये 

इस बात का ठोस सुबूत है कि जैस्मीन 2017 तक सही सलामत थीं, क्योंकि वीराना के निर्देशक श्याम राम से 2017 में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, जैस्मीन बिल्कुल ठीक हैं और वो मुंबई में रहती हैं. मां की मौत हो जाने की वजह से जैस्मीन ने फ़िल्मों में काम ना करने का फ़ैसला लिया था.

viralsandesh

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि, वो वीराना 2 बनाने की सोच रहे हैं और उसमें वो जैस्मीन को लेंगे, लेकिन 2019 में श्याम रामसे का निधन हो गया और जैस्मीन को दोबारा देख पाने की उम्मीद भी उनके साथ ख़त्म हो गई.

filmibeat

जैस्मीन एक गुमनाम नाम बनकर रह गईं. बॉलीवुड से एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress) का अंडरवर्ल्ड की वजह से गुमनामी में खो जाना कोई नई बात नहीं है. अंडरवर्ल्ड की इस दुनिया ने कई एक्ट्रेसेस की ज़िंदगी को बर्बाद किया है. इन्हीं में से एक जैस्मीन भी थीं.

merisaheli

90 के दशक में इन्होंने डराकर ही सही मगर हमें ख़ूब इंटरटेन किया है. क्या आपभी जैस्मीन के उन्हीं फ़ैंस में से एक हैं, जो उनकी एक झलक दोबारा देखना चाहते हैं?