Hindi Voices For South Actress: आजकल साउथ फ़िल्मों का बोलबाला ख़ूब देखेन को मिल रहा है. तभी तो बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री एक साथ आकर काम करने को उत्सुक है. इनकी फ़िल्मों में एक्शन और फ़ैमिली ड्रामा दोनों ही ज़बरदस्त होता है और साउथ की फ़िल्मों को हिंदी दर्शक भी दिल से देखते हैं. इन फ़िल्मों को हिंदी दर्शक समझ सकें उसके लिए सबसे बड़ा धन्यवाद जाता है हिंदी वॉयस ओवर आर्टिस्ट (Hindi Voices For South Actress) को जो साउथ की फ़िल्मों को हमारे लिए हिंदी में डब करके हम तक पहुंचाते हैं.

Hindi Voices For South Actress
Source: wp

ये रही उन फ़ीमेल वॉयसओवर आर्टिस्ट की लिस्ट, जिन्होंने साउथ की कई बड़ी एक्ट्रेसेस (Hindi Voices For South Actress) की फ़िल्में हिंदी में डब करके हम तक पहुंचाई हैं. 

Hindi Voices For South Actress:

ये भी पढ़ें: पुष्पा से लेकर बाहुबली तक साउथ की कई हिट फ़िल्मों की हिंदी डबिंग इन बॉलीवुड स्टार्स ने की है

1. तोशी सिन्हा (Toshi Sinha)

तोशी सिन्हा ने अनुष्का शर्मा को भागमती और मिर्ची में अपनी आवाज़ दी है. इसके अलावा, तोशी ने नित्या मेनन के लिए बनी, त्रिशा को राउडी हीरो 2 और हंसिका मोटवानी को जमाई राजा के लिए हिंदी डबिंग की है.

Toshi Sinha For Anushka Shetty

2. शगुफ़्ता बेग़ (Shagfta Baig)

शगुफ़्ता बेग़ ने फ़िल्म थेरी (Theri ) में समैन्था रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) के लिए हिंदी डब किया है. इसके अलावा, तापसी पन्नू को द रियल जैकपॉट, काजल अग्रवाल को जंगबाज़ और हीरो नम्बर ज़ीरो 2 में अपनी आवाज़ दी है. साथ ही, डैशिंग हीरो में कैथरीन ट्रेशा के लिए, सरायनोडू दिलवाला में रकुल प्रीत सिंह के लिए, फ़िदा में साई पल्लवी के लिए और येवडू 3 में अन्नु मैनुअल के लिए अपनी आवाज़ दी है.

Shagfta Baig

3. उर्वी आशर (Urvi Ashar)

उर्वी आशर ने श्रुति हसन के लिए फ़िल्म Lucky The Racer और पुलिसवाला गुंडा में और काजल अग्रवाल के लिए येवडू 2 और नम्बर 1 बिज़नेसमैन में अपनी आवाज़ देकर फ़िल्म की शानदार हिंदी डबिंग की है.
  
ये भी पढ़ें: 'रश्मिका मंदाना' से लेकर 'नागा चैतन्या' तक, साउथ के ये 8 स्टार्स करेंगे बॉलीवुड में अपना डेब्यू

Urvi Ashar

4. सबिना मलिक मौसम (Sabina Malik Mausam)

सबिना मलिक मौसम ने फ़िल्म तक़दीर और बाहुबली के पहले भाग में राम्या कृष्णन के लिए, F2: Fun and Frustration में तमन्ना भाटिया के लिए, असिन के लिए सबसे बड़ा डॉन, प्रियामणि के लिए गोलीमार और श्रीनिधि शेट्टी के लिए केजीएफ़ में हिंदी डबिंग की है.

Sabina Malik Mausam

5. शाइनी प्रकाश (Shiney Prakash)

शाइनी प्रकाश ने फ़िल्म दमदार खिलाड़ी में अनुपमा के लिए, Onti में मेघना राज के लिए और F2: Fun and Frustration में मेहरीन कौर परीज़ादा के लिए हिंदी डबिंग की है.

Shiney Prakash

6. पूजा पंजाबी (Pooja Punjabi)

पूजा पंजाबी ने फ़िल्म द रियल तेवर में श्रुति हसन के लिए, अर्जुन की दुल्हनियां में रुहानी शर्मा के लिए, इंस्पेक्टर विजय में काजल अग्रवाल के लिए, ब्रांड बाबू में ईशा रेब्बा के लिए और जानी दुश्मन में अंजली के लिए हिंदी में डब किया है. 

Pooja Punjabi

7. शैली दुबे राव (Shaily Dubey Rao)

शैली दुबे राव ने फ़िल्म शूरवीर 2 के लिए रकुलप्रीत सिंह के लिए और Take Off में Parvathy Thiruvothu के लिए अपनी आवाज़ में हिंदी डबिंग की है.

Shaily Dubey Rao

8. नंदनी शर्मा (Nandini Sharma)

नंदनी शर्मा ने गीता गोविंदा में रश्मिका मंदाना के लिए और मधुरा राजा में महिमा नाम्बियार के लिए हिंदी में डब किया है.

Nandini Sharma

9. पल्लवी जाधव (Pallavi Jadhav)

पल्लवी जाधव ने साम्य 2 में कीर्ती सुरेश के लिए, डेयरिंग बाज़ में समैंथा रुथ प्रभु के लिए और बाज़ार में अदिति प्रभुदेवा के लिए हिंदी में डबिंग की है. 

kirthi suresh
Source: thehansindia

10. मुस्कान जाफ़री (Muskan Jafery)

मुस्कान जाफ़री ने फ़िल्म तक़दीर में कल्याणी प्रियदर्शन के लिए, रेमो और द सुपर खिलाड़ी 3 में कीर्ती सुरेश के लिए, डियर कॉमरेड में रश्मिका मंदाना के लिए, शिवालिंगा में रितिका सिंह के लिए, दमदार में अनुपमा परमेश्वरम के लिए हिंदी डबिंग की है.

Muskan Jafery

भले ही इन हिंदी डबिंग को आर्टिस्ट को कोई चेहरे से नहीं पहचानता, लेकिन इनकी आवाज़ ही काफ़ी है.