Chandan Roy AKA Bhopa Swami: MX Player पर आश्रम (Aashram) सीरीज़ काफ़ी हिट साबित हुई है. बॉबी देओल (Bobby Doel) इसमें लीड रोल में हैं. मगर इस सीरीज़ की दिलचस्प बात ये है कि हर क़िरदार को इसमें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा मिला है. 'चंदन रॉय सान्याल' (Chandan Roy Sanyal) भी ऐसे ही एक्टर्स में से एक हैं, जिनकी एक्टिंग को काफ़ी सराहना मिल रही है. चंदन सीरीज़ में 'भोपा स्वामी' (Bhopa Swami) का क़िरदार निभा रहे हैं, जो 'बाबा निराला' यानी बॉबी देओल के साथ कदम से कदम मिलाकर चलता है.

Bhopa Swami
Source: mumbaimirror

ये भी पढ़ें: 'आश्रम 3' एक्ट्रेस ईशा गुप्ता की लाइफ़स्टाइल को मामूली मत समझ लेना, करोड़ों में है नेटवर्थ

Chandan Roy AKA Bhopa Swami 

सीरीज़ के तीसरे सीज़न में भी चंदन ने भोपा स्वामी (Bhopa Swami) के क़िरदार को बेहतरीन ढंग से निभाया है. बाबा निराला के हर ग़लत काम को वो पूरा करते हैं और उसमें साथ देते हैं. सीरीज़ में भोपा स्वामी बाबा निराला के राइट हैंड हैं. लेकिन वो सीरीज़ में कोई साइड किक की तरह नहीं हैं. उनके क़िरदार की अपनी लेयर्स हैं, जो हर सीज़न में धीरे-धीरे खुल रही है और दर्शकों में रोमांच भर रही है. 

Chandan Roy Sanyal
Source: postoast

कौन हैं चंदन रॉय सान्याल? (Chandan Roy Sanyal Kaun Hai)

चंदन रॉय सान्याल एक भारतीय अभिनेता हैं, जो हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम करते हैं. वो पहले कई फ़िल्मों में काम कर चुके हैं, मगर अब भोपा स्वामी का रोल निभाकर उन्हें घर-घर तक पहचान मिल गई है. बता दें, चंदन का जन्म 30 जनवरी 1980 को दिल्ली में एक बंगाली परिवार में हुआ था. चंदन ने अपनी स्कूलिंग रायसीना बंगाली स्कूल से की और बाद में ज़ाकिर हुसैन कॉलेज से मैथ्स में ग्रेजुएशन ऑनर्स किया. 

Chandan
Source: punjabnewsexpress

इंडस्ट्री में काफ़ी पहले से एक्टिव हैं चंदन

ग्रेजुएशन के दिनों में ही चंदन का रूझान एक्टिंग की ओर हो गया था. उन्होंने दिल्ली में हबीब तनवीर के थिएटर ग्रुप, 'सिक मैके' को ज्वॉइन कर लिया. उन्होंने वहां 'मुद्रा राक्षस', 'ए मिडसमर नाइट्स ड्रीम', 'सखाराम बाइंडर रीटोल्ड', और 'चरणदास चोर' जैसे नाटकों में काम किया. 

Web Series
Source: instafeed

साल 2006 में चंदन रॉय ने फिल्म 'रंग दे बसंती' से डेब्यू किया था. हालांकि इस फिल्म में चंदन रॉय का किरदार बेहद छोटा था. इसके बाद उन्हें फिल्म 'कमीने' में देखा गया था. साल 2009 में आई इस फिल्म में चंदन में अपने सपोर्टिंग रोल से ऑडियंस और क्रिटिक्स के बीच अपनी अलग पहचान बनाई थी.  

उन्होंने 2010 में बंगाली में डेब्यू किया. उनकी पहली फिल्म 'महानगर @ कोलकाता' थी. मगर बंगाली सिनेमा में उन्हें पहचान 2012 में 'अपराजिता तुमि' से मिली. वहीं उन्हें 'प्राग' नाम की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में भी देखा गया था.

इसके अलावा चंदन ने 'FALTU', 'जज़्बा', 'बैंगिस्तान', 'जब हैरी मेट सेजल', 'जबरिया जोड़ी' और 'सनक' सहित कई फिल्मों में भी काम किया है. साथ ही, 'परछायी', 'रे', 'भ्रम' और 'आश्रम' सहित कई वेब सीरीज़ का भी वो हिस्सा रहे.

Chandan Roy AKA Bhopa Swami  

हालांकि, चंदन रॉय को जो पहचान आश्रम में भोपा स्वामी (Bhopa Swami) के क़िरदार से मिली, वो अब तक किसी भी रोल से नहीं मिली थी. आज वो इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा बन चुके हैं. जल्द ही उन्हें आश्रम के चौथे सीरीज में दर्शक देख पाएंगे.