राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर बधाई दो फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है. ये फ़िल्म समलैंगिकता सहित कई सामाजिक मुद्दों को प्रमुखता से उठाती नज़र आएगी. इस फ़िल्म के ज़रिए बॉलीवुड में पहली बार लैवेंडर मैरिज का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है. फ़िल्म में भूमि पेडनेकर एक पीटी टीचर 'सुमन' का किरदार निभाती नजर आ रही है. जबकि राजकुमार राव एक पुलिस अधिकारी 'शार्दुल ठाकुर' के रूप में नज़र आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: इन 6 बड़े कलाकारों ने ठुकरा दिया था सुपरहिट फ़िल्म 'पुष्पा' का ऑफ़र, मगर अब पछता रहे होंगे

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर के अलावा फ़िल्म में एक अभिनेत्री और भी है जिनका नाम चुम दरांग (Chum Darang) है. ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि फ़िल्म में चुम दरांग भी एक अहम किरदार निभाती दिखाई दे रही हैं, जिसमें वो 'लैवेंडर मैरिज' का कॉन्सेप्ट समझाती नज़र आएंगी. ऐसे में फ़ैंस उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक नज़र आ रहे हैं.

चुम दरांग, Chum Darang
Source: facebook

कौन हैं चुम दरांग (Who is Chum Darang)? 

25 वर्षीय चुम दरांग अरुणाचल प्रदेश के छोटे से क़स्बे पासीघाट की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. बॉलीवुड में आने से पहले दरांग ने साल 2010 में दिल्ली में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट 'मिस अर्थ इंडिया' में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व किया और विजेता बनीं. वो साल 2014 में 'नॉर्थ ईस्ट दिवा' के फ़ाइनलिस्ट में से एक थीं, जबकि साल 2015 के 'मिस हिमालय' कॉन्टेस्ट में सेकंड रनर-अप रही थीं. इसके बाद साल 2016 में उन्होंने 'मिस अर्थ वाटर' का ख़िताब अपने नाम किया.

Chum Darang
Source: facebook

'मिस चाइना' कहकर चिढ़ाया लोगों ने 

चुम दरांग (Chum Darang) ने साल 2017 में 'मिस एशिया वर्ल्ड' में हिस्सा लिया, जो लेबनान में आयोजित हुआ था. इस प्रतियोगिता में उन्होंने 'मिस इंटरनेट' का ख़िताब अपने नाम करते हुए 5वां स्थान हासिल किया. इस दौरान साथी कंटेस्टेंट उन्हें 'मिस चाइना' कहकर चिढ़ा रहे थे, लेकिन उन्होंने इन बातों पर ध्यान ना देते हुए ख़ुद को शांत रखा और ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने पर अपना ध्यान केंद्रित किया.

Chum Darang Beauty Contest Winner
Source: facebook

ये इंटरनेशनल ख़िताब किया अपने नाम  

चुम दरांग (Chum Darang) ने साल 2017 में अमेरिका, तुर्की समेत दुनिया के 28 देशों के प्रतियोगियों को शिकस्त देते हुए 'मिस टियारा इंडिया इंटरनेशनल' का ख़िताब अपने नाम किया था. इस प्रतियोगिता में उन्होंने 'मिस स्पोर्ट्स गियर' और 'मिस बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम' के ख़िताब भी जीते थे.

Chum Darang Beauty Contest Winner
Source: facebook

30 वर्षीय चुम दरांग एक्टिंग के अलावा 'गार्जियन ऑफ़ ब्लू मार्बल' नाम का एक NGO भी चलाती हैं. इस संस्था के ज़रिए वो 'पर्यावरण संरक्षण' और 'महिला सशक्तिकरण' को लेकर काम कर रही हैं. एक्टिंग, मॉडलिंग और NGO चलाने के अलावा वो एक सफ़ल बिज़नेस वूमेन भी हैं. अरुणांचल प्रदेश के पासीघाट में उनका 'Cafe Chu' नाम का एक मशहूर कॉफ़ी कैफ़े भी है. इसके अलावा वो भारत में नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के साथ होने वाले भेदभाव पर भी मुखर रूप से सक्रिय हैं. 

Chum Darang
Source: facebook

चुम दरांग अब तक अक्षय कुमार, रणवीर सिंह समेत अन्य कलाकारों के साथ विज्ञापनों में भी नज़र आ चुकी हैं.  

ये भी पढ़ें: दिलचस्प क़िस्सा: कंगना रनौत को जब रेस्ट्रोरेंट में कॉफ़ी पीते हुए मिली थी पहली फ़िल्म 'गैंगस्टर'