नेटफ्लिक्स (Netflix) का नया शो ब्रिज़र्टन सीज़न 2 (Bridgerton Season 2) काफ़ी लंबे इंतज़ार के बाद रिलीज़ हो गया है. इसके रिलीज़ होने के बाद से ही शो के बारे में सोशल मीडिया पर चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसके साथ ही इस सीज़न में करण जौहर की फ़िल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' के टाइटल ट्रैक का कवर भी है, जिसकी वजह से ये शो भारतीयों को और भी ज़्यादा आकर्षित कर रहा है. इस शो ने रीजेंसी युग के दौरान भारतीय मूल के अमीरों पर भी प्रकाश डाला है. ये पीरियड ड्रामा वेब सीरीज़ ब्रिज़र्टन के दो भाई-बहनों पर आधारित है, जो प्यार की तलाश में लंदन में घूमते हैं. इसके अलावा शो में दो शर्मा सिस्टर्स 'केट शर्मा और एडविना शर्मा' के कैरेक्टर्स भी दिखाए गए हैं. 

दिलचस्प बात ये है कि शो में एडविना शर्मा का क़िरदार भारतीय मूल की एक्ट्रेस चरित्रा चंद्रन (Charithra Chandran Bridgerton) ने निभाया है. आइए जान लेते हैं कि चरित्र चंद्रन की लाइफ़ के बारे में ए टू ज़ेड डीटेल.

charithra chandran bridgerton
Source: mylondon

Charithra Chandran Bridgerton 

कौन हैं चरित्रा चंद्रन?

24 साल की भारतीय मूल की एक्ट्रेस चरित्रा चंद्रन (Charithra Chandran) एक ब्रिटिश एक्ट्रेस हैं. उनका जन्म भले ही स्कॉटलैंड में हुआ हो, लेकिन उनकी जड़ें भारत और तमिल कल्चर में काफ़ी गहराई से फ़ैली हुई हैं. जब वो 2 साल की थीं, तब उनके माता-पिता ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए. इसके बाद वो तमिलनाडु में अपने दादा-दादी के पास शिफ़्ट हो गईं. भारत में 2 साल रहने के बाद वो वापस UK लौट गयीं और उनका दाख़िला लीवरपूल के एक स्कूल में करा दिया गया. 

Charithra Chandran
Source: popbuzz

ये भी पढ़ें: कौन हैं KBC में 'Computer Ji' जो बच्चन साहब के हर ऑर्डर को एक सेकंड में पूरा कर देते हैं?

रह चुकी हैं संसदीय सहायक

चरित्रा ने इंग्लैंड की ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से फ़िलोसॉफ़ी, राजनीति और अर्थशास्त्र में अपनी बैचलर डिग्री हासिल की है. साल 2015 में ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल GDST में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने सितंबर से दिसंबर 2015 तक 'हाउस ऑफ कॉमन्स' में संसदीय सहायक के रूप में कार्य किया. इसके बाद उन्होंने ग्लोबल वॉर इंटेलिजेंस मीडिया कंपनी में बतौर इंटर्न के रूप में काम किया. यहां उन्होंने अमेरिका में विलवणीकरण संयंत्रों के बारे में डेटा की जांच की और सीवेज और स्वच्छता प्रणालियों की प्रगति का विश्लेषण किया. (Charithra Chandran Bridgerton)

Charithra Chandran bridgerton
Source: news.yahoo

एक्टिंग के लिए ठुकरा दी अपनी जॉब

यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान चरित्रा कई फ़िल्म प्रोडक्शन कंपनी का हिस्सा रहीं. इसके साथ ही अपनी जॉब के साथ ही वो पार्ट टाइम थिएटर भी करती रहीं. चरित्रा को हमेशा से ही एक्टिंग का शौक रहा है और बड़े होने के दौरान उन्होंने कई बार अपने शास्त्रीय नृत्य कौशल का प्रदर्शन किया है. एक्टिंग की तरफ़ रुचि बढ़ते देख चरित्रा ने अपनी जॉब छोड़ने का फ़ैसला किया और एक्टिंग को ही अपना मुख्य प्रोफ़ेशन बना लिया.

Charithra Chandran acting
Source: thetealmango

हमने उन्हें किन शोज़ में देखा है?

चरित्रा टीवी और एंटरटेनमेंट की दुनिया में नई हैं. लेकिन 'ब्रिज़र्टन सीज़न 2' की पॉपुलैरिटी के बाद उनकी चर्चाएं हर घर में होने लगी हैं. इससे पहले उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो पर आई सीरीज़ 'एलेक्स राइडर सीज़न 2' में 'Sabina Pleasance' का क़िरदार निभाया था. वो टीवी सीरीज़ 'पिलो टॉक' में भी नज़र आ चुकी हैं, जहां उन्हें 'स्टेला' के कैरेक्टर में देखा गया था. (Charithra Chandran Bridgerton)

Charithra Chandran career
Source: popbuzz

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 8 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने की है अपने फ़ैन से शादी, जानना नहीं चाहोगे वो कौन-कौन हैं?

चरित्रा ने अपने एक्टिंग़ करियर के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था,

मुझे लगता है कि मैं बहुत ख़ुशक़िस्मत हूं कि जिन दोनों शो में मैं हूं, उनमें से बहुत से अभिनेताओं का थिएटर बैकग्राउंड मज़बूत है. वो ट्रेनिंग काफ़ी उल्लेखनीय है. जब लोगों की उस तरह की पृष्ठभूमि होती है और ये उनके उस तरीके में झलकता है, जिस तरह से वो एक स्क्रिप्ट को संचालित करते हैं और अप्रोच करते हैं. लेकिन मैंने जिन अद्भुत अभिनेताओं के साथ काम किया है, उनसे मैंने जो सीखा है, वो ये है कि आपको बस तैयार रहने की ज़रूरत है.

                    - चरित्रा चंद्रन

Charithra Chandran interview
Source: popbuzz

बेहद प्रतिभाशाली है ये एक्ट्रेस.