KGF Villain Garuda: कन्नड़ सुपरस्टार यश स्टारर फ़िल्म 'KGF-2' सिनेमाघरों में सफ़लता के झंडे गाड़ रही है. ये फ़िल्म 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. पिछले 20 दिनों में इस फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. KGF-2 (हिंदी) बॉक्स ऑफ़िस पर बाहुबली 2 के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी दक्षिण भारतीय फ़िल्म बन गई है. इस फ़िल्म ने केवल 20 दिनों में ही नॉर्थ इंडिया में 382.90 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. ये फ़िल्म अब तक वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: KGF की हीरोइन श्रीनिधि शेट्टी कुछ साल पहले तक थीं Accenture में इंजीनियर, अब बन गई हैं स्टार

सुपरस्टार यश और श्रीनिधि शेट्टी स्टारर KGF 1 फ़िल्म में रामचंद्र राजू (Ramachandra Raju) ने भी अहम किरदार निभाया था. अब आप सोच रहे होंगे ये रामचंद्र राजू कौन है? दरअसल, फ़िल्म में ख़ूंख़ार विलेन 'गरुड़ा' का किरदार निभाने वाला एक्टर ही रामचंद्र राजू है. रामचंद्र ने फ़िल्म में अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था. दक्षिण भारत में ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी आज उनकी फ़ैंन फॉलोइंग काफ़ी बढ़ चुकी है. आलम ये है कि वो जल्द ही किसी बॉलीवुड फ़िल्म में दिखाई दे सकते हैं.

रामचंद्र राजू, Ramachandra Raju
Source: thehindu

दरअसल, KGF 1 फ़िल्म में गोल्ड माइंस के मालिक सुर्यवर्द्धन के बेटे 'गरुड़ा' के किरदार में नज़र आये रामचंद्र राजू ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था. वो गरुड़ा के किरदार में इस कदर जमे कि उन्हें 1 साल के अंदर कई बड़ी तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फ़िल्मों के ऑफ़र मिल गये. बता दें कि साल 2018 में रिलीज़ हुई 'KGF 1' रामचंद्र राजू की डेब्यू फ़िल्म भी थी.

KGF Villain Garuda

Ramachandra Raju As Gauda
Source: navbharattimes

असल ज़िंदगी में कौन हैं रामचंद्र राजू

रामचंद्र राजू (Ramachandra Raju) का जन्म 1981 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. बेंगलुरु के एक सामान्य परिवार में पले-बढ़े रामचंद्र ने अपनी स्कूली शिक्षा और स्नातक बेंगलुरु में ही पूरी की. रामचंद्र राजू को कॉलेज टाइम से ही बॉडीबिल्डिंग का शौक था. अपने इस शौक को पूरा करने के साथ-साथ वो बॉडीबिल्डिंग कॉम्पिटिशन में भी भाग लेने लगे. इसके बाद उन्हें कुश्ती करने का शौक चढ़ गया. इस दौरान उन्होंने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया. रामचंद्र राजू की कद काठी अच्छी थी इसलिए किसी ने उन्हें बाउंसर और सेलेब्स सेक्युरिटी गार्ड बनने की सलाह दी.

Ramachandra Raju
Source: timesofindia

8 साल पहले बने थे यश के बॉडीगार्ड

साल 2014 में किसी जानकार की मदद से रामचंद्र राजू को कन्नड़ स्टार यश का बॉडीगार्ड बनने का मौका मिला. इस दौरान वो यश के साथ साये की तरह लगे रहे थे. साल 2016 में जब यश KGF के सिलसिले में डायरेक्टर प्रशांत नील से मिलने पहुंचे तो प्रशांत ने रामचंद्र राजू को फ़िल्म में विलेन के किरदार के लिए ऑडिशन देने की सलाह दी. इसके बाद जब उन्होंने यश से इस बारे में बात की तो उन्होंने हां कह दी और वो 'रामचंद्र राजू' से KGF के 'गरुड़ा' बन गये.

Ramachandra Raju with Yash and Prashanth Niel
Source: 123telugu

4 साल में बन गए साउथ के बड़े विलेन

रामचंद्र राजू 'KGF 1' में 'गरुड़ा' के किरदार से इस कदर मशहूर हुये कि उन्हें एक के बाद एक कई बड़ी फ़िल्मों के ऑफ़र मिल गए. रामचंद्र ने 'KGF 1' के बाद तमिल फ़िल्म 'Sulthan' व 'Kodiyil Oruvan', कन्नड़ फ़िल्म' Madhagaja' व 'Rider', तेलुगु फिल्म 'Maha Samudram' व 'Bheemla Nayak' और मलयालम फ़िल्म 'Aaraattu' में विलेन का किरदार निभाकर रामचंद्र केवल 4 साल में साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े खलनायकों में शुमार होने लगे हैं.

KGF Villain Garuda

Ramachandra Raju
Source: cinemaexpress

रामचंद्र राजू साल 2022 में तमिल फ़िल्म 'Jana Gana Mana' और मलयालम फ़िल्म 'Sthambam 2' में भी नज़र आने वाले हैं.