Radhika Merchant: इंटरनेट और सोशल मीडिया पर इन दिनों राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) का नाम बहुत छाया हुआ है. इनकी अरंगेत्रम (Arangetram) सेरेमनी बीते रविवार को मुंबई में हुई थी. इनके बारे में बताया जा रहा है कि ये अंबानी परिवार की होने वाली बहू हैं. कौन हैं राधिका मर्चेंट और क्यों इनका नाम अंबानी परिवार से जुड़ रहा है चलिए जानते हैं.

ये भी पढ़ें:  ये हैं वो 8 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने की है अपने फ़ैन से शादी, जानना नहीं चाहोगे वो कौन-कौन हैं? 

कौन हैं राधिका मर्चेंट (Who Is Radhika Merchant)?

Mukesh Ambani and Nita Ambani
Source: instagram

राधिका मर्चेंट एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं. वो भरतनाट्यम डांस करने में माहिर हैं. उनकी ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है और 5 जून को मुंबई के Jio World Center में उनकी अरंगेत्रम सेरेमनी थी. जब कोई डांसर या म्यूज़िशियन पहली बार स्टेज पर परफ़ॉर्म करता है तो उसे अरंगेत्रम सेरेमनी कहा जाता है. राधिका की अरंगेत्रम सेरेमनी में पूरा अंबानी परिवार और बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं. इस सेरेमनी को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) ने होस्ट किया था. यहां राधिका के पेरेंट्स भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:  मुकेश अंबानी ही नहीं उनके पड़ोसी भी हैं अरबपति, जानिये उनके पड़ोस में कौन-कौन रहता है 

कौन हैं राधिका मर्चेंट के पैरेंट्स? (Radhika Merchant Parents)

राधिका एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के CEO वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. एनकोर हेल्थकेयर एक प्राइवेट फार्मास्युटिकल कंपनी है. 

कहां से की है पढ़ाई? (Radhika Merchant Education)

Who is Radhika Merchant
Source: instagram

राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) मुंबई की रहने वाली हैं. वो यहां के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ाई करने के बाद न्यूयॉर्क चली गईं. यहां न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से उन्होंने पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. ग्रेजुएशन के बाद राधिका भारत लौटीं और मुंबई के श्री निभा आर्ट्स से क्लासिकल डांस सीखा. उनकी गुरु भावना ठाकर हैं जिनसे इन्होंने भरतनाट्यम (Bharatnatyam) सीखा.

हो चुकी है अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई? (Radhika Merchant and Anant Ambani)

radhika merchant  photos
Source: indiatoday

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई साल 2019 में हो चुकी है. सोशल मीडिया पर कई बार इन दोनों के साथ में पिक्चर्स वायरल हो चुकी हैं. यही नहीं 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की संगीत सेरेमनी में राधिका ने श्लोका अंबानी (आकाश अंबानी की पत्नी) के साथ डांस भी किया था. ख़बरों की मानें तो बहुत जल्द राधिका अनंत अंबानी से शादी कर अंबानी परिवार की छोटी बहू बनने वाली हैं. 

राधिका और नीता अंबानी के बीच कनेक्शन

radhika merchant
Source: instagram

राधिका मर्चेंट के अरंगेत्रम सेरेमनी में सलमान ख़ान, आमिर ख़ान, रणवीर सिंह, अनिल अंबानी का परिवार, क्रिकेटर ज़हीर ख़ान और एक्ट्रेस सागरिका घाटगे जैसे स्टार्स शामिल हुए थे. चलते-चलते आपको राधिका और नीता अंबानी से जुड़ी एक दिलचस्प बात भी बता देते हैं. अगर राधिका अंबानी परिवार की बहू बनती हैं तो वो अंबानी परिवार की दूसरी मेंबर होंगी जिन्होंने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली है क्योंकि नीता अंबानी ने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली हुई है. वैसे तस्वीरों में दोनों के बीच की ख़ास बॉन्डिंग भी साफ़ झलकर रही है.