बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें कितनी अफ़वाह और कितनी सच होती हैं, ये पता लगाना बेहद मुश्किल होता है. मसलन, ऋतिक रोशन और सबा आज़ाद (Hrithik Roshan and Saba Azad) के रिलेशनशिप को लेकर इस वक़्त काफ़ी बात-चीत हो रही है. दरअसल, दोनों ही मुंबई के एक रेस्टोंरेट में एकसाथ स्पॉट हुए थे, तब ही इस तरह की बातें शुरू हो गई थीं.

Saba Azad
Source: indiatvnews

ये भी पढ़ें: 'पठान' से लेकर 'विक्रम वेधा' तक बॉलीवुड की 8 अपकमिंग फ़िल्में जिनमें 2 एक्टर्स लीड रोल में होंगे

बताया जा रहा है कि दोनों एक-दूसरे के काफ़ी क़रीब आ चुके हैं. यहां तक कि ऋतिक का परिवार भी सबा आज़ाद को पसंद करता है. कुछ दिनों पहले सबा के लिए ऋतिक के घर से खाना भी भेजा गया था, जिसको लेकर सबा ने एक पोस्ट शेयर की थी. 

Insta post
Source: amazonaws

हालांकि, न तो ऋतिक ने और न ही सबा ने इस रिलेशनशिप को लेकर कोई खुलासा किया है. मगर IndiaToday की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के ही एक क़रीबी दोस्त ने बताया कि ऋतिक और सबा एक-दूसरे को पसंद करते हैं. सबा ने ऋतिक के घर पर छोटा सा सिंगिग सेशन भी किया था. एक्टर की फ़ैमिली को भी ये काफ़ी पसंद आया. दोनों साथ हैं, मगर अभी वो कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहते.

Hrithik Roshan
Source: akamaized

हालांकि, बहुत से लोगों को अभी तक ये नहीं पता है कि सबा आज़ाद कौन हैं. तो चलिए, अब जान लेते हैं.

कौन हैं सबा आज़ाद (Saba Azad)?

दिल्ली में पैदा हुई सबा आज़ाद (Saba Azad) कुछ सालों से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. हालांकि, वो चुनिंदा फ़िल्मों और वेब शो में नज़र आती हैं, लेकिन थिएटर में बहुत सक्रिय हैं. दिग्गज थियेटर आर्टिस्ट सफ़दर हाशमी की भतीजी सबा ने बहुत कम उम्र से ही थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था.

सबा एक प्रशिक्षित ओडिसी डांसर भी हैं. साथ ही, दूसरे डांस फ़ॉर्म्स में भी माहिर हैं. स्कूल के तुरंत बाद उन्होंने शॉर्ट फ़िल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वो कैडबरी, वोडाफ़ोन, पॉन्ड्स, मैगी, किट कैट, टाटा स्काई, गूगल, सनसिल्क, नेस्कैफे, एयरटेल, क्लीन एंड क्लियर, वेस्टसाइड और अन्य टीवी कमर्शियल्स में भी नज़र आ चुकी हैं.

सबा का बॉलीवुड डेब्यू 2008 में फ़िल्म 'दिल कबड्डी' से हुआ था. इस फ़िल्म में उनके साथ इरफ़ान ख़ान, सोहा अली ख़ान, राहुल बोस और कोंकणा सेन शर्मा जैसे बड़े एक्टर्स थे. हलांकि, उन्हें लीड रोल साल 2011 में आई फ़िल्म 'मुझसे फ्रैंडशिप करोगे' में मिला था. उन्होंने वेब सीरीज़ लेडीज़ रूम (2016) में डिंगो का किरदार भी निभाया था. सबा ने 2021 में 'फ़ील्स लाइक इश्क़' में भी काम किया था. पिछले महीने SonyLIV पर रिलीज़ हुई 'रॉकेट बॉयज़' में भी वो नज़र आई हैं.

बता दें, सबा एक एक्ट्रेस होने के साथ बेहतरीन सिंगर और म्यूज़ीशियन भी हैं. वो कई फ़िल्मों में अपनी आवाज़ दे चुकी हैं. सबा ने नौटंकी साला, धूम, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, शानदार, मैं और चार्ल्स, कारवां और मर्द को दर्द नहीं होता के लिए गाने भी गाए हैं. इसके अलावा, वो मुंबई की इलेक्ट्रो फंक जोड़ी मैडबॉय/मिंक का भी हिस्सा हैं. 

अब देखते हैं कि ऋतिक और सबा आज़ाद को लेकर ये ख़बरें सिर्फ़ गॉसिप तक ही सीमित रहती हैं या फिर हक़ीक़त भी बनती हैं.