Who is Shibani Dandekar : एक्टर, डायरेक्ट, प्रोड्यूसर व सिंगर फ़रहान अख़्तर हाल ही में (19 फ़रवरी 2022) दूसरी बार शादी के बंधन में बंधे हैं. उनकी पत्नी का नाम है शिबानी दांडेकर. तो आइये, आपको बताते हैं कौन हैं शिबानी दांडेकर और कैसे फ़हरान अख़्तर के संग उनका रिश्ता शादी तक पहुंचा. वैसे बता दें कि फ़रहान की एक्स वाइफ़ का नाम अधुना भबानी है. फ़रहान अख़्तर के साथ अधुना 2000 से लेकर साल 2017 तक रहीं थीं.  

आइये, अब बढ़ते हैं लेख की तरफ़ और जानते हैं शिबानी दांडेकर (Who is Shibani Dandekar) से जुड़ी सभी ज़रूरी बातें. 

शिबानी दांडेकर

shivani dandekar
Source: thenews

शिबानी दांडेकर (Who is Shibani Dandekar) एक सिंगर, एक्ट्रेस, मॉडल व एंकर हैं. उनका जन्म 27 अगस्त 1980 में महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था. वो मराठी ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती हैं. उनकी दो बहनें भी हैं, एक नाम अनुषा दांडेकर (एमटीवी वीजे, एक्ट्रेस और सिंगर) है और दूसरी का नाम अपेक्षा दांडेकर. शिबानी दांडेकर का बचपना अधिकतर ऑस्ट्रेलिया और अफ़्रीका में बीता है. तीनों बहनों ने मिलकर ‘D-Major’ नाम से एक अपना म्यूज़िक बैंड भी बनाया था. 

करियर 

शिबानी (Who is Shibani Dandekar) 2001 में न्यूयॉर्क चली गईं थीं और वहां जाकर वो ‘अमेरिकी टेलीविज़न इंडस्ट्री’ में काम करने लगीं थीं. वहां शिबानी नमस्ते अमेरीका, वी-देसी और द एशियन वैरायटी शो का हिस्सा रहीं. इसके अलावा, वो ‘झलक दिखला जा’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं. अमेरिका से भारत लौटकर आने के बाद वो कई शोज़ व इवेंट्स का हिस्सा रहीं. इसके अलावा, मॉडलिंग और गायकी से भी जुड़ी रहीं. वो 2019 के ICC Cricket World Cup की को-होस्ट भी रह चुकी हैं. शिबानी 'Extraa Innings – T20' को भी को-होस्ट कर चुकी हैं. वहीं, वो नेशनल ज्योग्राफ़िक के 'Mission cover shot' की एंकर भी रह चुकी हैं.  

फ़िल्मी करियर 

शिबानी दांडेकर (Who is Shibani Dandekar) फ़िल्मों में भी हाथ आज़मा चुकी हैं. वो 2014 में आई एक मराठी फ़िल्म ‘टाइमपास’ में एक आइटम डांस कर चुकी हैं. वहीं, वो फिल्म रॉय (2015), महालक्ष्मी (तेलुगु), कंगना की क्वनी, शानदार, नाम शबाना, सुल्तान, नूर व भावेश जोशी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा, वो ख़तरों के खिलाड़ी के आठवें सीज़न (2017) का हिस्सा भी रह चुकी हैं. 

फ़रहान के साथ बढ़ी नज़दीकियां  

फ़रहान अख़्तर और शिबानी दांडेकर की पहली मुलाक़ात 'I Can Do That' नाम के टीवी शो के सेट पर हुई थी. फ़रहान अख़्तर इस शो को होस्ट कर रहे थे, तो वहीं शिबानी इस शो की कंटेस्टेंट थीं. शो के दौरान उनके बीच रिलेशन की अफ़वाहें भी उड़ीं. वहीं, बाद में ये अफ़वाहें सच ही साबित हो गईं. दोनों ने एक दूसरे को क़रीब चार साल तक डेट किया था और फिर शादी कर ली. 

उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी. आप अपनी प्रतिक्रिया नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के ज़रिए दे सकते हैं.