Abdu Rozik: आजकल Instagram खोलते ही सलमान, शाहरुख़, टाइगर नहीं, बल्कि छोटी हाइट का एक शख़्स नज़र आता है, जो सिर्फ़ हाइट में छोटा है, लेकिन फ़ैन फ़ॉलोइंग और लोकप्रियता के मामले में काफ़ी बड़ा है. इनका नाम Abdu Rozik है और ये तजाकिस्तान के रहने वाले हैं. इनका जन्म 18 सितंबर 2003 को हुआ था उस हिसाब से अब्दु 18 साल के हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: AR Rahman ने होस्ट किया अपनी बेटी के लिए म्यूज़िकल रिसेप्शन, पहुंची ये संगीत हस्तियां

Abdu Rozik

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, अब्दु रोज़िक का बौनापन एक बीमारी के कारण है, जो उन्हें बचपन में हो गई थी. इस बीमारी का नाम रिकेट्स है और ये शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी से होती है. इसे सूखा रोग भी कहा जाता है. इस की वजह से शरीर टेढ़ा-मेढ़ा और हड्डियां कमज़ोर हो जाती हैं.

इसी बीमारी की वजह से अब्दु की लंबाई नहीं बढ़ पाई और आर्थिक तंगी के चलते अब्दु को बेहतर इलाज नहीं मिला, जिसके चलते ही उनका शरीर बच्चे जैसा लगता है, लेकिन उम्र तो बढ़ती ही है. 18 साल की उम्र में अब्दु की लंबाई 3 फ़ीट 2 इंच बताई जाती है. अब्दु के माता-पिता तजाकिस्तान के Panjakent में रहते हैं.

अब्दु रोज़िक (Abdu Rozik) के पास World's Smallest Singer का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. रैपर, सिंगर, बॉक्सर, म्यूज़िशियन और ब्लॉगर अब्दु रोज़िक का Avlod media नाम का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसके लाखों फ़ॉलोअर्स हैं. अब्दु, अपने वतन यानि तजाकिस्तान का रैप सॉन्ग गाकर फ़ेमस हुए थे.

वैसे तो अब्दु की फ़ैन फ़ॉलोइंग कमाल की है, लेकिन वो ख़ुद सलमान ख़ान के बहुत बड़े फ़ैन हैं. इसलिए हाल ही में जब सलमान एक इंवेट के लिए दुबई में थे, तो अब्दु को जैसे ही पता चला कि सलमान दुबई में हैं वो फ़ौरन उनसे मिलने पहुंच गए और सलमान के सामने उन्होंने 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' गाना गाया, जिसके बाद सलमान ने Abdu Rozik को गले लगा लिया.

अब्दु रोज़िक सिर्फ़ भाईजान के ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के तगड़े वाले फ़ैन हैं. इसलिए वो कई बॉलीवुड स्टार्स से मिल चुके हैं, जिनमें सोनू सूद, टाइगर श्रॉफ़, यो यो हनी सिंह सहित कई सेलेब्स का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 8 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने की है अपने फ़ैन से शादी, जानना नहीं चाहोगे वो कौन-कौन हैं? 

हाल ही में लेजेंडरी सिंगर एआर रहमान की बेटी की शादी में भी अब्दु रोज़िक को 'पापा कहते हैं' गाना गाते देखा गया था, इनके गाने को एआर रहमान बहुत ध्यान से सुन रहे थे.

आपको बता दें, अब्दु रोज़िक पिछले साल उस वक़्त अचानक चर्चा में आ गए थे जब उनकी लड़ाई उनके राइवल Hasbulla Magomedov से हुई थी, इनका ये वीडियो ख़ूब वायरल हुआ था.

अब्दु रोज़िक के Instagram पर 2.3 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं.