Panchayat 2 Web Series: अमेज़ॉन प्राइम की बहुचर्चित वेब सीरीज़ पंचायत 2 इन दिनों धमाल मचा रही है. पहले सीज़न सीज़न की तरह ही दूसरे सीज़न को भी दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है. इस बार दर्शकों को वेब सीरीज़ का हर एक 'किरदार' बेहद पसंद आ रहा है. किसी को 'बनराकस' अच्छा लग रहा है तो किसी को 'प्रह्लाद पांडे' की मासूमियत भा रही है. बाकी 'सचिव जी', 'विकास', 'प्रधानजी' और 'मैडम' के किरदार तो हैं ही दर्शकों के फ़ेवरेट. इन तमाम किरदारों के बीच इस बार शो में एक नये सदस्य ने एंट्री मारी है. वो कोई और नहीं, बल्कि 'प्रधानजी' और 'मैडम' की बेटी 'रिंकी' हैं. पंचायत के पहले सीज़न के अंत में दर्शकों ने 'रिंकी' की बस एक झलक देखी थी. ऐसे में फ़ैंस इस सीज़न 'सचिव जी' और 'रिंकी' की लव स्टोरी देखने को बेताब थे. फ़ाइनली वो घड़ी आ गयी और दर्शक इन दिनों 'पंचायत 2' का आनंद ले रहे हैं.  

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है भूषण उर्फ़ 'बनराकस' का किरदार निभाने वाला एक्टर, क्या होता है 'बनराकस' का मतलब?

पंचायत 2 में फ़ैंस को 'सचिव जी' और 'रिंकी' की लव स्टोरी काफ़ी पसंद आ रही है. सानविका ने 'रिंकी' के किरदार को बेहद संजीदगी से निभाया भी है. फ़ैंस को उनकी सिंप्लीसिटी इस कदर भा गई कि सोशल मीडिया पर उन्हें 'रिंकी भाभी'... 'रिंकी भाभी'... कहकर चिढ़ा रहे हैं. 'पंचायत 2' में 'सचिव जी' और 'रिंकी' का प्यार शुरू ही हुआ था कि वेब सीरीज़ ही ख़त्म हो गई, लेकिन फ़ैंस जल्द ही इसके तीसरे सीज़न में इन दोनों की लव स्टोरी को परवान चढ़ते हुये देखेंगे.

Sachiv Ji and Rinky In Panchayat 2
Source: thetheorist

चलिए अब 'पंचायत 2' में 'प्रधानजी' और 'मैडम' की बेटी रिंकी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस के बारे में भी जान लेते हैं.  

कौन हैं 'पंचायत 2' की 'रिंकी'? 

अमेज़ॉन प्राइम की 'पंचायत 2' वेब सीरीज़ में 'प्रधानजी' और 'मैडम' की बेटी 'रिंकी' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम सानविका (Sanvikkaa) है. उनका जन्म 8 जनवरी, 1990 को झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ था. सानविका इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद वो क्या करें इसे लेकर कंफ्यूज़ थीं. क्योंकि वो 9 टू 5 जॉब नहीं करना चाहती थीं. ऐसे में 10 साल पहले उनकी एक दोस्त ने उन्हें मुंबई बुला लिया था. इस दौरान वो घर में झूठ बोलकर निकली थीं.

इन धारावाहिकों में आ चुकी हैं नज़र

मुंबई आने के बाद उन्हें टीवी सीरियल्स में छोटे-मोटे रोल्स मिलने लगे. सानविका पिछले 10 सालों में कई टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं. इनमें 'दीया और बाती हम', 'दिल से दिल तक', 'सावधान इंडिया', 'क्राइम पेट्रोल' और 'कॉमेडी सर्कस का नया दौर' शामिल हैं. लेकिन उन्हें असल पहचान 'पंचायत 2' से मिली है. अब लोग उन्हें 'रिंकी' के नाम से जानने लगे हैं. सानविका ने अपनी शानदार एक्टिंग से फ़ैंस को प्रभावित किया है.

Sanvikkaa aka Rinky

सोशल मीडिया पर हैं काफ़ी मशहूर 

पंचायत 2 की सीधी-साधी रिंकी (सानविका) असल ज़िंदगी में बेहद बोल्ड और बिंदास हैं. सोशल मीडिया पर फ़ैंस उनकी तस्वीरें देख उनकी ख़ूबसूरती और सिंप्लिसिटी के दीवाने हो गये हैं. सानविका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आप उनकी कई ख़ूबसूरत तस्वीरें देख सकते हैं, जिनमें आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे. इंस्टाग्राम पर उनके 83K फ़ॉलोवर्स हैं. इनकी संख्या अब लगातार बढ़ रही है.

Sanvikkaa aka Rinky

Sanvikkaa aka Rinky

Sanvikkaa aka Rinky

Sanvikkaa aka Rinky

ये भी पढ़ें: चंदन रॉय: जानिए कैसे मुंबई की गलियों के चक्कर काटते-काटते मिला 'पंचायत' में विकास का किरदार

ये भी पढ़ें: Panchayat 2: असल ज़िंदगी में ऐसे दिखते हैं प्रहलाद चा, इन फ़िल्मों में भी कर चुके हैं काम

सानविका ने अपनी इस सफलता से गदगद होकर 'पंचायत 2' के मेकर्स, इसके कलाकारों और अपने फैंस को शुक्रिया कहा है.