बीते बुधवार को कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीना भट (Amreena Bhat) की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में अमरीन का 10 वर्षीय भतीजा फ़रहान ज़ुबैर भी घायल हो गया था. अमरीना भट पेशे से टीवी आर्टिस्ट और यूट्यूबर थीं और वो कश्मीर में काफ़ी मशहूर भी थीं. बुधवार को कश्मीर में ये आतंकियों का लगातार दूसरा हमला था, जिसमें टारगेट किलिंग हुई. इससे पहले महिलाओं और बच्चों को भी निशााना बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: स्कूल तक का 1KM का सफ़र एक पैर से पूरा करने वाली लड़की सीमा की मदद करेंगे सोनू सूद

Actress Amreena Bhat Killed
Source: firstpost

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि, 25 मई की रात क़रीब 7:55 बजे आतंकवादी बड़गाम ज़िले के चदूरा स्थित अमरीना भट के घर में घुस गए और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. इस हमले में अमरीना गंभीर रूप से घायल हो गईं, इसके बाद उन्हें तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अमरीना को मृत घोषित कर दिया. इस दौरान ख़ुशकिस्मती ये रही कि परिवार के अन्य लोग हमले में सुरक्षित बच निकले. इसके बाद सेना और पुलिस के जॉइन्ट ने तीनों आतंकियों को मार गिराया था.

Social Media Artist Amreena Bhat

Actress Amreena Bhat Killed
Source: newsclick

एक्ट्रेस ही नहीं सिंगर भी थीं अमरीना भट

अमरीना भट एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कश्मीरी फ़ोक सिंगर भी थीं. बतौर एक्ट्रेस वो कई लोकल कश्मीरी शो में नज़र आ चुकी थीं. अमरीन का कश्मीरी फ़ोक सॉन्ग 'Balan Cheye', 'Badnas Kirtham Zada Ho' और 'Mohabatich Kitab Ha Rawem' काफ़ी हिट रहे थे. अमरीना टिक-टॉक के ज़रिए काफ़ी मशहूर हुई थीं. इसके अलावा वो YouTube Shorts और Instagram Reels भी बनाया करती थीं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वीडियोज़ अपलोड करती रहती थीं. इस वजह से भी अमरीना को कश्मीर में हर कोई जनता था.

अमरीना भट का YouTube चैनल

अमरीना भट का ख़ुद का एक YouTube चैनल भी है. जिसका नाम Amreena bhat official है. इस चैनल पर उनके क़रीब 15.1K सब्सक्राइबर्स हैं. इस पर उनके 22 वीडियो अपलोड हैं. इनमें कुछ एक्टिंग के तो कुछ सिंगिंग के वीडियोज़ हैं. अमरीन ने 20 मई को इस चैनल पर अपना आख़िरी कॉमेडी वीडियो 'SHAHMAT PHERIM KHANDIR KORM||FUNNY KASHMIRI DRAMA||PART 01' अपलोड किया था. इस वीडियो को अब तक 43,696 व्यूज़ मिल चुके हैं. फ़ैंस अमरीना के इस वीडियो के पार्ट 2 का इंतज़ार कर रहे थे.

अमरीना भट का Balan Cheye सॉन्ग 

अमरीना भट का कश्मीरी फ़ोक सॉन्ग 'Balan Cheye' सुपर-डुपर हिट रहा था. ये YouTube पर टॉप ट्रेंडिंग सॉन्ग में भी शामिल था. इस गाने पर उन्हें 363,513 व्यूज़ मिले थे. इसी गाने ने अमरीना को कश्मीर में मशहूर बना दिया था. इसके अलावा अमरीना का 'Rinda Ho' सॉन्ग भी काफ़ी हिट रहा था.

Social Media Artist Amreena Bhat

Social Media Artist Amreena Bhat

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने श्रीनगर के सौरा इलाके में पुलिस कांस्टेबल कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी. आतंकियों ने कांस्टेबल कादरी पर उस समय गोलीबारी की, जब वो अपनी बेटी को ट्यूशन छोड़ने जा रहे थे. इस हमले में उनकी 7 वर्षीय बेटी भी घायल हो गई थीं.इसके अलावा आतंकियों ने 13 मई को भी पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की पुलवामा में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. जबकि 12 मई को आतंकियों ने बडगाम में सरकारी कर्मचारी राहुल भट की उनके कार्यालय के अंदर घुसकर हत्या कर दी थी.